Honda-Maruti के होश उड़ा देगी Hyundai Verna, कल होगी लॉन्च, ADAS समेत कमाल फीचर्स
Advertisement

Honda-Maruti के होश उड़ा देगी Hyundai Verna, कल होगी लॉन्च, ADAS समेत कमाल फीचर्स

Hyundai Verna 2023 Launch: भारत में इसका मुकाबला होंडा सिटी, फोक्सवैगन वर्टस, स्कोडा स्लाविया और मारुति सुजुकी सियाज के साथ रहेगा. नए अवतार में Hyundai Verna मौजूदा मॉडल की तुलना में बड़ी, ज्यादा पावरफुल और कई सेगमेंट-लीडिंग फीचर्स से लैस होगी.

Honda-Maruti के होश उड़ा देगी Hyundai Verna, कल होगी लॉन्च, ADAS समेत कमाल फीचर्स

Hyundai verna 2023 Expected Price: हुंडई मंगलवार, 21 मार्च को अपनी वरना सेडान (Hyundai Verna 2023) को नए अवतार में लॉन्च कर रही है. कंपनी ने पहले ही इस कॉम्पैक्ट सेडान के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. भारत में इसका मुकाबला होंडा सिटी, फोक्सवैगन वर्टस, स्कोडा स्लाविया और मारुति सुजुकी सियाज के साथ रहेगा. नए अवतार में Hyundai Verna मौजूदा मॉडल की तुलना में बड़ी, ज्यादा पावरफुल और कई सेगमेंट-लीडिंग फीचर्स से लैस होगी. यह अपने सेगमेंट में ADAS टेक्नोलॉजी वाली दूसरी सेडान भी होगी.

इंजन और पावर
इंजन की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ एक टर्बोचार्ज्ड यूनिट दी जाएगी. इसमें 7-स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन के अलावा 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा. इसका 1.5-लीटर यूनिट 115PS की पावर और 144 एनएम का पीक टॉर्क देगा, जबकि टर्बोचार्ज्ड इंजन 163PS और 253 एनएम जेनरेट करेगा. Hyundai ने बताया है कि नई वेरना एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) से लैस होगी.

फीचर्स की लिस्ट
इसमें लेवल 2 ADAS फीचर्स होंगे. इनमें फॉरवर्ड कोलिशन वार्निंग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, लेन कीप असिस्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग, एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट, हाई बीम असिस्ट और ड्राइवर अटेंशन वॉर्निंग शामिल हैं. इससे पहले हम हाल ही में आई Honda City फेसलिफ्ट में भी ADAS तकनीक देख चुके हैं. Verna में लगभग 65 सेफ्टी फीचर्स के साथ-साथ कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स भी होंगे. 

एक्सटीरियर और इंटीरियर
नई Hyundai Verna के इंटीरियर को भी नए लुक और फीचर्स से अपडेट किया जाएगा. इसमें एक नई 10.25 इंच की एचडी इंफोटेनमेंट स्क्रीन और डिजिटल क्लस्टर होगा. इसमें फर्स्ट-इन-सेगमेंट स्विचेबल टाइप इंफोटेनमेंट और क्लाइमेट कंट्रोलर भी मिलेगा. इसके अलावा इसमें वेंटिलेटेड और हीटेड फ्रंट सीटें होंगी, जो सेगमेंट में पहली बार है. 

क्या होगी कीमत
पेट्रोल और डीजल, दोनों में उपलब्ध Hyundai Verna की मौजूदा पीढ़ी की कीमत 9.63 लाख रुपये से शुरू होती है और 15.71 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. नई Hyundai Verna को डीजल इंजन के साथ पेश नहीं किया जाएगा. Hyundai Verna 2023 की कीमत लगभग ₹11 लाख से शुरू होने और टॉप-स्पेक मॉडल के लिए ₹18 लाख तक जाने की उम्मीद है.

कार जैसी दिखने वाली 3 पहियों की सुपर बाइक, Password से होती अनलॉक
10 लाख से सस्ती 10 धांसू SUV, कोई भी खरीद लो
महंगे पेट्रोल की झंझट खत्म! सबसे सस्ती CNG कारों की लिस्ट 
Challan से बचने की सबसे आसान Trick, बस फोन में डाउनलोड करना होगा छोटा-सा ऐप
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
फुल चार्ज में 315KM चलेगी सबसे सस्ती Electric Car, 5 साल में होगी 10 लाख की बचत
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Car AC से जुड़ी ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं पता! पैसे बचाने के चक्कर में कर रहे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news