close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Hyundai भारत में जुलाई में पेश करेगी बिजली से चलने वाले एसयूवी 'Kona'

कोना के बाद त्योहारी मौसम को ध्यान में रखते हुए कंपनी अपने लोकप्रिय वाहन 'ग्रांड आई 10' का नया संस्करण पेश करेगी. 

Hyundai भारत में जुलाई में पेश करेगी बिजली से चलने वाले एसयूवी 'Kona'
Hyundai Venue की तीन-चार महीने की वेटिंग चल रही है. (फाइल)

गुवाहटी: दक्षिण कोरिया की वाहन कंपनी हुंडई (Hyundai) भारत में जुलाई में अपनी पहली इलेक्ट्रिक वाहन 'Kona' एसयूवी पेश करेगी. इसके बाद त्योहारी मौसम को ध्यान में रखते हुए कंपनी अपने लोकप्रिय वाहन 'ग्रांड आई 10' का नया संस्करण पेश करेगी. हुंडई (Hyundai) के वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह बात कही. इसके अलावा, कंपनी की अगले तीन- चार महीने बाद नई कॉम्पैक्ट एसयूवी 'वेन्यू' का निर्यात शुरू करने की योजना है. 

हुंडई (Hyundai) मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के वरिष्ठ महाप्रबंधक और समूह प्रमुख (विपणन) पुनीत आनंद ने कहा, " हम भारतीय बाजारों के लिए अपने पोर्टफोलियो में नए उत्पाद जोड़ रहे हैं. हम जुलाई में भारत में अपनी बिजली से चलने वाली गाड़ी एसयूवी 'कोना' उतारेंगे. " हालांकि, उन्होंने भारत के लिए प्रस्तावित एसयूवी के बारे में जानकारी नहीं दी. 

SBI का खास ऑफर, यह काम किया तो आप फ्री में बन सकते हैं Santro के मालिक

आनंद ने कहा, " बिजली से चलने वाले वाहन के बाद , हम अपनी मौजूदा छोटी कार का नया संस्करण पेश करेंगे. यह 'ग्रांड आई 10' का नया संस्करण होगा और इस साल त्योहारी सीजन शुरू होने से पहले बाजार में उतारी जाएगी." कॉम्पैक्ट एसयूवी ' वेन्यू ' को लेकर वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कंपनी को ' वेन्यू ' के लिए 20,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है और इसके करीब 3-4 महीने की वेटिंग चल रही है. 

उन्होंने बताया, "फिलहाल हमारे चेन्नई संयंत्र में हर महीने करीब 7,000 वेन्यू कारों का उत्पादन किया जा रहा है. हमारे पास उत्पादन को बढ़ाने की क्षमता है और हमारी अगले तीन - चार महीनों में उत्पादन को बढ़ाकर 10,000 इकाई करने की योजना है." आंनद ने कहा , "भारत में बिक्री स्थिर होने के बाद हम 'वेन्यू' का निर्यात वैश्विक बाजारों में शुरू करेंगे. मुझे नहीं लगता है कि वेन्यू का निर्यात तीन - चार महीने से पहले शुरू हो पाएगा. "