कीमत बेहद कम, माइलेज में लाजवाब और तगड़े फीचर्स.. एक बाइक से और क्या चाहिए
Advertisement

कीमत बेहद कम, माइलेज में लाजवाब और तगड़े फीचर्स.. एक बाइक से और क्या चाहिए

Hero MotoCoprp ने मध्यम वर्ग के एक शानदार बाइक पेश की है जो भारत की सबसे सस्ती बाइक है. इसका माइलेज कमाल का है और इससे कम कीमत पर इससे बेहतर विकल्प नहीं है.

भारत की चहेती दो-पहिया वाहन निर्माता है हीरो मोटोकॉर्प

नई दिल्लीः अगर आपका बजट छोटा है और किफायती के साथ दमदार माइलेज वाली बाइक खरीदना चाहते हैं तो ये खबर सिर्फ आपके काम की है. भारत की चहेती दो-पहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प भारत में छोटे बजट वाली कई मोटरसाइकिलें बेच रही है जिनमें सबसे सस्ती बाइक है हीरो HF डीलक्स. बिक्री के मामले में दुनिया की सबसे बड़ी दो-पहिया निर्माता हीरो ने इस मोटरसाइकिल को पूरी तरह पैसा वसूल बनाया है और किफायती होने के साथ-साथ ये बाइक धाकड़ माइलेज भी देती है जो मिडिल क्लास के लिए सबसे अच्छा विकल्प बनती हैं.

  1. भारत की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल
  2. एक लीटर पेट्रोल में 83 किमी माइलेज
  3. पूरी तरह पैसा वसूल Hero HF डीलक्स

शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 52,700 रुपये

हीरो मोटोकॉर्प ने HF डीलक्स के साथ BS6 मानकों वाला 97.2 सीसी एयर-कूल्ड 4-स्ट्रोक सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है. ये इंजन 8000 rpm पर 8.24 bhp ताकत और 5000 rpm पर 8.05 Nm पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने बाइक के इंजन को 4-स्पीड ट्रांसमिशन दिया है. इस मोटरसाइकिल को एक लीटर पेट्रोल में 83 किमी तक चलाया जा सकता है. बता दें कि दिल्ली में इस बाइक की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 52,700 रुपये है जो ऑल Fi-i3S के लिए 63,400 रुपये तक जाती है. बाइक के ड्रम ब्रेक अलॉय व्हील मॉडल की कीमत 53,700 रुपये है.

ये भी पढ़ें : लेना चाहते हैं टू-व्हीलर लोन तो घर बैठे होगा सारा काम, स्टेप बाय स्टेप समझें पूरी प्रोसेस

सस्ती और तगड़े माइलेज वाली बाइक

सेल्फ स्टार्ट मॉडल की कीमत 61,900 रुपये है जो ब्लैक वेरिएंट मॉडल के लिए 62,500 रुपये हो जाती है. हीरो HF डीलक्स के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक सस्पेंशन मिला है, वहीं इसका पिछला हिस्सा रियर स्वंग आर्म के साथ 2-स्टेप अडजस्टेबल सस्पेंशन के साथ आता है. बाइक के अगले पहिये को 130 मिमी ड्रम ब्रेक और पिछले पहिये में भी 130 मिमी ड्रम ब्रेक दिए गए हैं. ये ब्रेकिंग सिस्टम सीबीएस यानी कंबाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आता है. तो अगर आप सस्ती और तगड़े माइलेज वाली बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये आपके लिए बेहतरीन विकल्प बनने वाली है.

Trending news