Maruti ने कॉमर्शियल व्हीकल की बिक्री दोगुना करने का लक्ष्य रखा
Advertisement

Maruti ने कॉमर्शियल व्हीकल की बिक्री दोगुना करने का लक्ष्य रखा

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki) की अपने हल्के वाणिज्यिक वाहन सुपर कैरी की बिक्री दोगुनी कर करीब 20 हजार करने की योजना है.

Maruti ने कॉमर्शियल व्हीकल की बिक्री दोगुना करने का लक्ष्य रखा

बेंगलुरू : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki) की अपने हल्के वाणिज्यिक वाहन सुपर कैरी की बिक्री दोगुनी कर करीब 20 हजार करने की योजना है. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी. कंपनी बिक्री नेटवर्क के विस्तार के मद्देनजर इस साल इस सेग्मेंट में अच्छी बिक्री की उम्मीद कर रही है. मारुति ने देश भर में 2017-18 में 10 हजार हल्के वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री की थी.

2016-17 में महज 900 यूनिट बेची थीं
कंपनी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (सेल्स एंड मार्केटिंग) आरएस कलसी ने बताया कि हम सुपर कैरी के लिये बिक्री नेटवर्क के संदर्भ में 200 का आंकड़ा पार कर चुके हैं. उन्होंने कहा, ‘पिछले साल हमने 10 हजार यूनिट की बिक्री और अब हम इस साल यह संख्या दोगुनी करने की उम्मीद कर रहे हैं.' वित्त वर्ष 2016-17 में एमएसआई ने सुपर कैरी की केवल 900 इकाइयां बेची थी.

एलसीवी कारोबार के लिये बिक्री नेटवर्क के विस्तार के बारे में पूछे जाने पर कलसी ने कहा कि यह प्रक्रिया चलती रहती है. उन्होंने कहा कि हम अवसरों को देखेंगे और उसके अनुसार निर्णय करेंगे. फिलहाल संख्या बड़ी नहीं है, अत: हमें डीलरशिप की व्यवहार्यता को देखना होगा. कंपनी ने सुपर कैरी सितंबर 2016 में पेश की थी. इस सेग्मेंट में टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा का दबदबा है.

घरेलू बाजार के अलावा कंपनी सुपर कैरी का निर्यात दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, फिलीवीन, नेपाल और बांग्लादेश जैसे देशों का करने लगी है. इस वाहन में 793 सीसी का डीजल इंजन लगा है और यह गाड़ी 22.07 किलोमीटर प्रति घंटर ‘माइलेज’ देती है.

Trending news