2022 Maruti Ertiga इसी महीने होगी लॉन्च, कम कीमत में चकाचक फीचर्स और धांसू माइलेज
Advertisement

2022 Maruti Ertiga इसी महीने होगी लॉन्च, कम कीमत में चकाचक फीचर्स और धांसू माइलेज

Maruti Suzuki अप्रैल 2022 में ग्राहकों की चहेती Ertiga का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर सकती है. इस किफायती कार को मुकाबले के हिसाब से खूब सारे नए और हाइटेक फीचर्स दिए जाएंगे. लॉन्च होते ही ये कार बिक्री में जोरदार इजाफा करेगी ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है.

कंपनी लगातार नई अर्टिगा फेसलिफ्ट की टेस्टिंग कर रही है जो अब लॉन्च के लिए लगभग तैयार है

नई दिल्लीः मारुति सुजुकी के लिए 2022 काफी व्यस्त होता नजर आ रहा है जिसमें कंपनी ने सबसे पहले सेलेरियो सीएनजी लॉन्च की, अब बहुत जल्द बलेनो फेसलिफ्ट लॉन्च की जाने वाली है. कंपनी लगातार नई अर्टिगा फेसलिफ्ट की टेस्टिंग कर रही है जो अब लॉन्च के लिए लगभग तैयार है. इस बार दिखी Maruti Suzuki Ertiga 2022 प्रोडक्शन के लिए बिल्कुल तैयार नजर आ रही है और बिना किसी स्टिकर के दिखाई दी है. सूत्रों की मानें तो कंपनी April में इस कार को लॉन्च करने के लिए तैयार है. अगर आप अर्टिगा के नए मॉडल को खरीदने का इंतजार कर रहे हैं तो अपनी उम्मीदों को बहुत ज्यादा ना बढ़ाएं, क्योंकि कंपनी ने इसमें मामूली बदलाव किए हैं.

  1. इसी महीने लॉन्च होंगी 2 Maruti कारें
  2. Ertiga और XL6 के फेसलिफ्ट मॉडल
  3. कम कीमत पर मिलेंगे जोरदार फीचर्स

नई अर्टिगा के बदलाव मामूली

MPV के बंपर्स और हेडलैंप मौजूदा मॉडल से लिए गए हैं. नई अर्टिगा के बदलाव इतने मामूली हैं कि अगर आप सरसरी नजर मारें तो मौजूदा और नए मॉडल में बदलाव पहचानना मुश्किल काम होगा. नई अर्टिगा फेसलिफ्ट के इंटीरियर की झलक अब तक देखने को नहीं मिली है, हालांकि बाहरी बदलावों की तर्ज पर कार के इंटीरियर में भी मामूली बदलाव देखने को मिल सकते हैं. फेसलिफ्ट मॉडल के लिए कंपनी इसकी कीमतों में मामूली बढ़ोतरी कर सकती है, फिलहाल इस MPV की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.97 लाख रुपये है. मारुति सुजुकी अर्टिगा फेसलिफ्ट को दोबारा डिजाइन की हुई ग्रिल, टेललैंप्स को जोड़ती काली पट्टी दी गई है.

8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

हमारा मानना है कि केबिन में नए रंग की अपहोल्स्ट्री और 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है जिससे इंटीरियर को एक ताजा लुक दिया जा सके. इसके अलावा मारुति सुजुकी नई MPV के पहले जैसे फीचर्स देने वाली है जिनमें वायरलेस फोन चार्जर, एप्पल कारप्ले के साथ एंड्रॉइड ऑटो, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, अलर्ड मल्टी-इंफो डिस्प्ले, कीलेस एंट्री के साथ पुश बटन स्टार्ट और क्रूज कंट्रोल शामिल हैं. यहां दो एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिलने वाले हैं.

ये भी पढ़ें : Hyundai भारत में ला रही सस्ती 7-सीटर कार, Ertiga और Carens से होगा घमासान

2022 में कंपनी के 8 नए वाहन

अर्टिगा फेसलिफ्ट के साथ मौजूदा मॉडल वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 105 पीएस ताकत बनाता है, इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है. ये इंजन माइल्ड हाइब्रिट सिस्टम के साथ आता है जो पेट्रोल बचाने के लिए टॉर्क असिस्ट करता है. यहां ग्राहकों को सीएनजी वेरिएंट भी मिलता है जो फैक्ट्री फिटेड है. 2022 में कंपनी द्वारा 8 नए वाहन लॉन्च करने के प्लान में अर्टिगा फेसलिफ्ट भी शामिल है. भारत में इसका मुकाबला रेनॉ ट्राइबर, महिंद्रा मराजो और आगामी किआ कैरेंस से होने वाला है.

Trending news