Maruti Suzuki की कार खरीदने का प्लान बनाने वालों को तगड़ा झटका, फिर बढ़ने वाली है कीमत
X

Maruti Suzuki की कार खरीदने का प्लान बनाने वालों को तगड़ा झटका, फिर बढ़ने वाली है कीमत

Maruti Suzuki ने 2021 में ही 3 बार अपनी कारों की कीमतों में इजाफा किया है और अब कंपनी ने जनवरी 2022 से फिर कारों के दाम बढ़ाने की घोषणा नेशनल स्टॉक ऐक्सचेंज में कर दी है.

Maruti Suzuki की कार खरीदने का प्लान बनाने वालों को तगड़ा झटका, फिर बढ़ने वाली है कीमत

नई दिल्लीः ग्राहकों और वाहन निर्माताओं दोनों के लिए 2021 बहुत खराब साबित हुआ है. जहां कार निर्माताओं को भारी नुकसान हुआ है, वहीं लागत मूल्य में बढ़ोतरी का हवाला देकर कारों की कीमतें लगभग हर कंपनी ने बढ़ाई हैं. इसका सीधा असर ग्राहकों की जेब पर पड़ा है. अब 2022 भी ग्राहकों के जेब पर और भारी पड़ने वाला है. बिक्री में भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता Maruti Suzuki ने जनवरी 2022 से अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है.

लागत मूल्य में बढ़ोतरी को कीमतों में इजाफे की वजह बताया

नेशनल स्टॉक ऐक्सचेंज की फाइलिंग में मारुति सुजुकी ने जनवरी 2022 से कारों के दाम बढ़ाने की जानकारी दी है. कंपनी ने लागत मूल्य में बढ़ोतरी को कीमतों में इजाफे की वजह बताया है और उत्पादन लागत में हुई बढ़ोतरी का कुछ हिस्सा ग्राहकों के पाले में डालना अपनी मजबूरी बताया है. फिलहाल कंपनी ने ये जानकारी नहीं दी है कि कीमतों में कितनी बढ़ोतरी की जाएगी, यह जानकारी भी सामने नहीं आई है कि कीमतें चुनिंदा कारों की बढ़ेंगी या सभी कारों की.

ये भी पढ़ें : दंग रह जाएंगे जब सामने आएगी नई जनरेशन Mahindra Scorpio, कंपनी ने पूरी तरह बदला लुक

इसी साल मारुति सुजुकी 3 बार अपनी कारों के दाम बढ़ा चुकी है

बता दें कि भारत में कार निर्माताओं ने एक ट्रेंड सा बना लिया है जहां हर नए साल की शुरुआत में लगभग सभी वाहन निर्माता कीमतें बढ़ा देते हैं. ये भी बता दें कि इसी साल मारुति सुजुकी 3 बार अपनी कारों के दाम बढ़ा चुकी है. ऐसे में कीमत बढ़ाने का कंपनी का ये फैसला कोई सरप्राइज बनकर नहीं आया है. मारुति सुजुकी के बाद कुछ ही समय में अन्य कार निर्माता भी भारतीय बाजार में वाहन महंगे करने का ऐलान कर सकते हैं. तो अगले साल से मारुति सुजुकी कार खरीदना और भी महंगा हो जाएगा.

Trending news