मिड साइज सेडान में Maruti की सियाज ने बनाया रिकॉर्ड

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki) की कार 'सियाज' (Ciaz) लगातार तीसरे साल मिड साइज की सेडान कार श्रेणी में टॉप पर रही. कंपनी ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी. इस श्रेणी में सियाज की टक्कर होंडा सिटी और हुंदई वरना से थी.

मिड साइज सेडान में Maruti की सियाज ने बनाया रिकॉर्ड

नई दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki) की कार 'सियाज' (Ciaz) लगातार तीसरे साल मिड साइज की सेडान कार श्रेणी में टॉप पर रही. कंपनी ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी. इस श्रेणी में सियाज की टक्कर होंडा सिटी और हुंदई वरना से थी.

46 हजार से ज्यादा सियाज की बिक्री
मारुति ने कहा कि 2018-19 में 46 हजार से ज्यादा सियाज कारों की बिक्री हुई. सेडान कार के बाजार में उसकी हिस्सेदारी करीब 30 प्रतिशत रही. कंपनी ने हाल ही में सियाज का नया वेरिएंट पेश किया है. यह 1.5 लीटर डीजल और पेट्रोल दोनों मॉडलों में आती है. मारुति ने कहा कि 2014 से अब तक कुल 2.56 लाख से अधिक सियाज कारें बिकी हैं.

हुंदई की वरना तीसरे नंबर पर
वाहन निर्माताओं के संगठन सियाम के आंकड़ों के अनुसार, 2018-19 में मिड साइज सेडान कार श्रेणी में होंडा सिटी दूसरे स्थान पर रही. इस दौरान 41,072 होंडा सिटी कारों की बिक्री हुई जबकि वरना की 39,568 यूनिट बिकी और वह तीसरे स्थान पर रही.