close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सस्ती हुई Maruti की कारें, ऑल्टो से लेकर Swift के रेट में बड़ी कटौती

Maruti Suzuki Price Cut : अगर आप भी फेस्टिव सीजन में कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki)  ने अपनी कुछ कारों की कीमत में कटौती की घोषणा की है.

सस्ती हुई Maruti की कारें, ऑल्टो से लेकर Swift के रेट में बड़ी कटौती

नई दिल्ली : अगर आप भी फेस्टिव सीजन में कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki)  ने कुछ कारों की कीमत में कटौती की घोषणा की है. मारुति की तरफ से कारों की कीमत में 5 हजार रुपये तक की कमी की गई है. नई कीमतें मारुति (Maruti) की तरफ से 25 सितंबर से ही लागू कर दी गई हैं.

किन मॉडल्स पर कम हुईं कीमतें
मारुति सुजुकी ने अपनी कारों के जिन मॉडल्स के दाम घटाए हैं, उनमें ऑल्टो 800, ऑल्टो के10, स्विफ्ट डीजल, सिलेरियो, बलेनो डीजल, इग्निस, डिजायर डीजल, टूर एस डीजल, विटारा ब्रेजा और एस-क्रॉस शामिल हैं. इन मॉडल्स के अलावा कंपनी की दूसरी कारों और डिजायर, स्विफ्ट और बलेनो के पेट्रोल मॉडल्स की कीमत में कोई कटौती नहीं की है. मारुति ने कार खरीदारों को कॉरपोरेट टैक्स में हुई कटौती का फायदा दिया है. कॉरपोरेट टैक्स में हुई कटौती के बाद ही कंपनी ने कीमतों में कटौती का ऐलान किया है.

ये वीडियो भी देखें:

प्रमोशनल ऑफर से अलग कटौती
मारुति के मुताबिक, कीमतों में जो कटौती की गई है, वह कंपनी डीलरशिप पर मिल रहे प्रमोशनल ऑफर्स से बिल्कुल अलग है. कंपनी के मुताबिक, दाम घटने से कंज्यूमर सेंटिमेंट मजबूत होगा. साथ ही फेस्टिव सीजन में इससे डिमांड बढ़ने की भी उम्मीद है. कंपनी का कहना है कि एंट्री लेवल कस्टमर्स को प्राइस कट का बड़ा फायदा मिलेगा. मार्केट में वापस डिमांड लौटेगी.

मारुति लॉन्च करेगी नई कार
फेस्टिव सीजन में डिमांड बढ़ाने के लिए कंपनी नए लॉन्च पर भी फोकस कर रही है. कंपनी की Spresso कार 30 सितंबर को लॉन्च होगी. इस कार को फेस्टिव सीजन में उतारने के पीछे मकसद यही है कि बिक्री में आई गिरावट को दूर किया जा सके. कंपनी का मानना है कि फेस्टिव सीजन हमेशा से ही ऑटो सेक्टर के लिए खास रहा है. इस बार भी फेस्टिव सीजन में डिमांड आने की पूरी उम्मीद है.