Maruti Suzuki लाने वाली है 3-Row वाली बिल्कुल नई SUV, एल्कजार और हैक्टर से लेगी पंगा
X

Maruti Suzuki लाने वाली है 3-Row वाली बिल्कुल नई SUV, एल्कजार और हैक्टर से लेगी पंगा

मारुति सुजुकी ने हाल में हुई डीलर कॉन्फ्रेंस में जिम्नी के साथ बिल्कुल नई 3-रो वाली SUV भारत लाने की पुष्टि भी कर ली है जो भारत में एल्कजार और हैक्टर प्लस से मुकाबला करेगी.

Maruti Suzuki लाने वाली है 3-Row वाली बिल्कुल नई SUV, एल्कजार और हैक्टर से लेगी पंगा

नई दिल्लीः मारुति सुजुकी ने हालिया डीलर कॉन्फ्रेंस में नई जिम्नी SUV के भारत में लॉन्च की पुष्टि के अलावा एक नया वाहन लॉन्च करने की जानकारी भी दी है. कंपनी तीन रो वाली नई SUV अगले 3 साल भारत लाएगी जिसका मुकाबला ह्यून्दे एल्कजार से होगा. जहां इस आगामी तीन-पंक्ति वाली SUV की कोई जानकारी अब तक उपलब्ध नहीं कराई गई है, वहीं कयास लगाए जा रहे है कि ये नई कार मारुति सुजुकी अर्टिगा वाले प्लैटफॉर्म पर बनाई जा रही है. हालांकि देश में इस कार के लॉन्च होने में अभी काफी समय बाकी है.

नई SUV को 6 और 7-सीटर व्यवस्था में लॉन्च किया जाएगा

माना जा रहा है कि ये नई SUV तीन पंक्ति वाली अर्टिगा के ज्यादा प्रिमियम मारुति सुजुकी XL6 की जगह लेगी. इंटीरियर की बात करें तो नई SUV को 6 और 7-सीटर व्यवस्था में लॉन्च किया जाएगा और पुर्जों में भी ये कार मौजूदा XL6 से कई ज्यादा बेहतर हो सकती है. नई SUV को 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटोमैटिक हेडलाइट और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं.

ये भी पढ़े : नए सेफ्टी फीचर्स के साथ आई भारत की सबसे सस्ती 7-सीटर कार, कीमत में मामूली इजाफा

नई SUV का भारत में मुकाबला एल्कजार के साथ एमजी हैक्टर प्लस से भी होगा

नई मारुति सुजुकी SUV को सिआज और विटारा ब्रेजा वाला 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो 105 बीएचपी ताकत बनाता है. जहां नई SUV के इंजन की ताकत कर ब्यौरा अभी उपलब्ध नहीं कराया गया है, वहीं मारुति सुजुकी इसके साथ कुछ बदलाव पेश कर सकती है. कंपनी नई SUV को संभवतः आधुनिक माइल्ड-हाईब्रिड तकनीक देगी जो इसका माइलेज बेहतर बना सकती है. इसके अलावा नई SUV का भारत में मुकाबला एल्कजार के साथ एमजी हैक्टर प्लस से भी होगा.

Trending news