AUTO EXPO 2018: मारुति सुजुकी ने कांसेप्ट कॉम्पैक्ट FUTURE S से उठाया पर्दा
Advertisement

AUTO EXPO 2018: मारुति सुजुकी ने कांसेप्ट कॉम्पैक्ट FUTURE S से उठाया पर्दा

ऑटो एक्‍सपो के 14वें एडि‍शन में करीब 24 नए लॉन्‍च और 100 से ज्‍यादा व्‍हीकल्‍स को शोकेस कि‍ए जाने की उम्‍मीद है.

देश के सबसे बड़े ऑटोमोबाइल शो ऑटो एक्सपो 2018 का 14वां संस्करण है.

नई दिल्ली: मारुति सुजुकी की कॉन्सेप्ट कॉम्पैक्ट एसयूवी FutureS के साथ ऑटो एक्सपो का आगाज हो गया है. इसके बाद होंडा की अमेज सबकॉम्पैक्ट सेडान, Kia मोटर्स की कॉन्सेप्स एसयूवी एसपी सहित कई गाड़ियों को शोकेस किया गया. ऑटो एक्‍सपो के 14वें एडि‍शन में करीब 24 नए लॉन्‍च और 100 से ज्‍यादा व्‍हीकल्‍स को शोकेस कि‍ए जाने की उम्‍मीद है.

  1. ऑटो एक्सपो 2018 आज से ग्रेटर नोएडा शुरू हो गया है
  2. आज 10 से ज्यादा कंपनियां अपनी गाड़ियों से पर्दा उठाएंगी
  3. ऑटो एक्सपो में 24 से ज्यादा लॉन्च और 100 से ज्यादा वाहन पेश होंगे

मारुति ने इन-हाउस डिजाइन की है FutureS

इससे पहले FutureS के शोकेस के मौके पर आयुकावा ने कहा, 'कॉम्पैक्ट हमेशा ही भारतीय कस्टमर्स की पहली पसंदीदा कार रही है. इस कार को कंपनी के डिजाइनर्स ने इन-हाउस डिजाइन किया है. इस आकार के व्हीकल के लिए पहले कभी ऐसी कोशिश नहीं की गई.' ऐसी चर्चा है कि FutureS मारुति की बेस्ट सेलिंग कार अल्टो को रिप्लेस कर सकती है. इस मौके पर मारुति सुजुकी के एमडी एवं सीईओ केनिची आयुकावा ने कहा कि कंपनी अपना पहला इलेक्ट्रिक व्हीकल 2020 तक लॉन्च करेगी. कंपनी ज्यादा लोकलाइजेशन के लिए आरएंडडी में इन्वेस्ट कर रही है. कंपनी के बड़े पोर्टफोलियो को बीएस-VI नॉर्म पर शिफ्ट करने का काम ट्रैक पर है.

fallback
इस कार को कंपनी के डिजाइनर्स ने इन-हाउस डिजाइन किया है.

नई होंडा अमेज सबकॉम्पैक्ट सेडान शोकेस
मारुति के बाद होंडा ने अपनी नई अमेज सबकॉम्पैक्ट सिडैन अनवील की. इस अवसर पर कंपनी ने पुष्टि की कि कंपनी 2018-19 में अपनी नई सीआरवी, नई सिविक और नई अमेज पेश करने जा रही है.

fallback
ऑटो एक्सपो में 24 से ज्यादा लॉन्च और 100 से ज्यादा वाहन पेश होंगे

Kia मोटर्स ने अनवील की कॉन्सेप्ट एसयूवी SP
होंडा के बाद Kia मोटर्स ने अपने एसपी कॉन्सेप्ट एसयूवी को शोकेस किया. इस ब्रांड को आधिकारिक तौर पर 2019 की दूसरी छमाही में लॉन्च करने की योजना है. कंपनी ने कहा कि यह एसयूवी इस बात की झलक दिखाती है कि हमारे पास कितने बेहतरी मॉडल मौजूद हैं. Kia मोटर्स के एमडी, सीईओ हान-वू पार्क ने कहा कि 2025 तक कंपनी ग्लोबल मार्केट में अपने 16 इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च कर देगी. कंपनी अपने इंडिया ऑपरेशन पर 1.1 अरब डॉलर का निवेश कर रही है. उसके आंध्र प्लांट की सालाना प्रोडक्शन कैपेसिटी 3 लाख वाहन होगी. कंपनी जल्द ही अपने इंडिया एक्सक्लूजिव ईवी को पेश करेगी.

Trending news