Maruti Suzuki ने लॉन्च की नई Ertiga, कीमत 7.54 लाख से शुरू
Advertisement

Maruti Suzuki ने लॉन्च की नई Ertiga, कीमत 7.54 लाख से शुरू

अब बाजार में मारुति की पांच ऐसी कार हैं जिनमें BS VI इंजन लगा है.

फोटो साभार ट्विटर.

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी ऑटोमेकर मारुती सुजुकी (Maruti Suzuki) ने सात सीटों वाली Ertiga के अपडेटेड मॉडल को लॉन्च किया है. यह अर्टिगा BS VI पेट्रोल इंजन से लैस है. अब बाजार में मारुति के पांच ऐसे कार हैं जिसमें BS VI इंजन लगे हैं. ये कार हैं- ऑल्टो, बलेनो, स्विफ्ट, वैगन आर और अब अर्टिगा. बता दें, 1 अप्रैल 2020 के बाद BS VI इंजन वाली कार ही लॉन्च की जा सकती है.

BS VI इंजन वाली अर्टिगा (पेट्रोल) की कीमत 754689 रुपये से शुरू हो रही है. टॉप मॉडल की कीमत 10.5 लाख रुपये है. बता दें, नवंबर 2018 में मारुती ने अर्टिगा के नये मॉडल ( सेकेंड जेनरेशन अर्टिगा) को लॉन्च किया था जिसे बाजार में बहुत पसंद किया गया. ऑटो सेक्टर में मंदी के बावजूद इसकी अच्छी खासी बिक्री हुई है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, लॉन्चिंग के बाद से जून 2019 के बीच 8 महीने के दौरान अर्टिगा सेकेंड जेनरेशन की 61317 यूनिट बेची गई. इस हिसाब से हर महीने 7664 यूनिट कार की बिक्री हुई है. रोजाना देशभर में इस कार के 255 यूनिट की औसतन बिक्री होती है.

fallback

इस कार में भी 1.5 लीटर K15 सीरीज पेट्रोल इंजन लगी है. यह कार 104bhp का पावर पैदा करती है जबकि मैक्सिमम टॉर्क 138Nm है. यह कार 5 स्पीड गियर मैनुअल ट्रांसमिशन में औक 4 स्पीड टॉर्क कंवर्टर ऑटोमेटिक वर्जन में उपलब्ध है. कार में पुराने मॉडल की तुलना में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है.

fallback

हाल ही में कंपनी Ertiga का CNG मॉडल भी लॉन्च किया है. इसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 8.82 लाख से शुरू होती है. जानकारी के मुताबिक, इस कार की पहली सेल 21 अगस्त को लगेगी. यह कार NEXA डीलरशीप के साथ एक्सक्लूसिव सेल की जाएगी.

Trending news