close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Maruti Suzuki ने वैगन आर का BS-VI एडिशन लॉन्च किया, कीमत मात्र इतने लाख

नई कार 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन से लैस है. मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है कि फीचर के आधार पर इस संस्करण के विभिन्न मॉडलों की कीमत दिल्ली शोरूम में 5.10 लाख रुपये से 5.91 लाख रुपये के बीच होगी. 

Maruti Suzuki ने वैगन आर का BS-VI एडिशन लॉन्च किया, कीमत मात्र इतने लाख
पिछले संस्करण की तुलना में कार की कीमत में 16,000 रुपये तक की वृद्धि हुई है. (फाइल)

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार वैगन आर का नया संस्करण बाजार में पेश किया है जो भारत चरण-छह उत्सर्जन मानक के अनुरूप है. नयी कार 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन से लैस है. मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है कि फीचर के आधार पर इस संस्करण के विभिन्न मॉडलों की कीमत दिल्ली शोरूम में 5.10 लाख रुपये से 5.91 लाख रुपये के बीच होगी. शेष भारत में इसकी कीमत 5.15 लाख रुपये से 5.96 लाख रुपये के बीच होगी. कंपनी के मुताबिक पिछले संस्करण की तुलना में कार की कीमत में 16,000 रुपये तक की वृद्धि हुई है.

मारुति ने कहा कि उसने एक लीटर के पेट्रोल इंजन वाली कार की कीमतों में भी संशोधन किया है. इसकी कीमत दिल्ली के शोरूम में 4.34 लाख रुपये से 5.33 लाख रुपये के बीच होगी जबकि देश के बाकी हिस्से में इसकी कीमत 4.39 लाख रुपये से 5.38 लाख रुपये के बीच होगी. कंपनी ने कहा कि उसकी प्रीमियम हैचबैक कार स्विफ्ट के पेट्रोल एवं डीजल संस्करण अब 'एआईएस-145 संरक्षा मानकों' के अनुरूप हैं.

ऑटो सेक्टर में भारी मंदी, यात्री वाहनों की बिक्री 18 साल में सबसे कम, GST घटाने की मांग

इसके साथ ही कार का पेट्रोल संस्करण बीएस-छह उत्सर्जन मानकों के अनुरूप है, जिससे कार के हर मॉडल की कीमत में बढ़ोतरी हुई है. कंपनी ने कहा कि फीचर के आधार पर दिल्ली-एनसीआर में कार की कीमत 5.14 लाख रुपये से 8.89 लाख रुपये के मध्य होगी. कंपनी ने शुरुआती हैचबैक कार ऑल्टो के सीएनजी संस्करण को भी बाजार में पेश करने की घोषणा की.