Ertiga के 3 नए CNG वेरिएंट बहुत जल्द होंगे लॉन्च, मिलेगा 26 Kmpl से ज्यादा माइलेज
Advertisement

Ertiga के 3 नए CNG वेरिएंट बहुत जल्द होंगे लॉन्च, मिलेगा 26 Kmpl से ज्यादा माइलेज

Maruti Suzuki Ertiga CNG: मारुति सुजुकी ने कुछ समय पहले अर्टिगा MPV का 2022 मॉडल लॉन्च किया है और अब कंपनी कार के 3 नए CNG वेरिएंट्स लॉन्च करने वाली है. मारुति सुजुकी पहले से अर्टिगा CNG के 3 वेरिएंट बेच रही है और इन्हें मिलाकर कुल 6 वेरिएंट अब CNG में उपलब्ध होंगे.

Maruti नई अर्टिगा के VXI (O), ZXI (O) और Tour M (O) CNG वेरिएंट लॉन्च करने वाली है

Maruti Suzuki Ertiga CNG: कुछ समय पहले ही मारुति सुजुकी ने भारतीय मार्केट में 2022 अर्टिगा (2022 Ertiga) लॉन्च की है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 8.35 लाख रुपये है, MPV के टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 12.79 लाख रुपये तक जाती है. ये पहली बार है जब मारुति सुजुकी ने अर्टिगा के टॉप मॉडल ZXi के साथ CNG विकल्प पेश किया है, अब कंपनी इस MPV के मॉडल लाइनअप में 3 नए CNG वेरिएंट जोड़ने का प्लान बना रही है. पहले बताए मॉडल्स के बाद नई अर्टिगा के VXI (O), ZXI (O) और Tour M (O) वेरिएंट लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने इस 7-सीटर MPV को ताजा लुक देने के लिए इसमें कई बड़े बदलाव किए हैं और दिखने में पुराने मॉडल के मुकाबले नई कार कुछ अलग है.

11 वेरिएंट्स में आई नई अर्टिगा

Maruti Suzuki ने 2022 मॉडल Ertiga MPV को 11 वेरिएंट्स में लॉन्च किया है जिसमें वीएक्सआई, जैडएक्सआई और जैडएक्सआई प्लस को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिला है, वहीं दो वेरिएंट्स के साथ CNG विकल्प भी उपलब्ध कराया गया है. नई मारुति अर्टिगा के साथ कंपनी ने पहले से एडवांस्ड के-सीरीज डुअल वीवीटी इंजन दिया है जो पिछले इंजन के मुकाबले बहुत किफायती है. कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है और ऑटोमैटिक वेरिएंट के साथ अब नया 6-स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है. कंपनी ने ऑटोमैटिक मॉडल को पैडल शिफ्टर्स भी दिए हैं.

ये भी पढ़ें : Car Buyers: कार खरीददारों के लिए जरूरी खबर, 1 जून से महंगी होने जा रही है नई गाड़ी

कितना बदला एक्सटीरियर

2022 अर्टिगा के बाहरी हिस्से को मारुति सुजुकी ने काफी बदला है जो अब दो रंगों वाले अलॉय व्हील्स और ग्रिल पर नए क्रोम फिनिश के साथ आई है. कंपनी ने इस कार को 6 रंगों में उपलब्ध कराया है जिनमें सिल्वर और ब्राउन नए रंग हैं. कार के केबिन को भी काफी बदला गया है और MPV अब नए 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आई है जो सुजुकी कनेक्ट और अमेजॉन ऐलेक्सा को सपोर्ट करता है. डैशबोर्ड पर टीक वुडन फिनिश दिया गया है, वहीं सीट पर दो रंगों वाली अपहोल्स्ट्री दी गई है. बीच की कतार वाली सीट को फोल्ड किया जा सकता है जिससे लगेज रखने के लिए ज्यादा जगह मिलती है.

Trending news