मारुति की SWIFT का ऑटोमैटिक (AMT) वर्जन लॉन्च, जानिए क्या है कीमत, कैसे हैं फीचर्स
Advertisement

मारुति की SWIFT का ऑटोमैटिक (AMT) वर्जन लॉन्च, जानिए क्या है कीमत, कैसे हैं फीचर्स

मारुति सुजुकी ने स्विफ्ट के पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ AGS दिया है, जो कार के ZXi और ZDi में उपलब्ध है. 

मारुति की SWIFT का ऑटोमैटिक (AMT) वर्जन लॉन्च, जानिए क्या है कीमत, कैसे हैं फीचर्स

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने भारत में नई जेनरेशन लॉन्च कर दी है. मारुति ने अपनी सबसे पॉपुलर कार स्विफ्ट के टॉप वैरिएंट को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया है. कंपनी की यह नई जेनरेशन स्विफ्ट अब AGS यानी ऑटो गियर शिफ्ट के साथ आएगी. पहली बार स्विफ्ट के टॉप मॉडल में AGS दिया गया है. मारुति सुजुकी ने स्विफ्ट के पेट्रोल-डीजल दोनों इंजन के साथ इस मॉडल को उतारा है.

कितनी होगी कीमत
मारुति सुजुकी ने स्विफ्ट के पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ AGS दिया है, जो कार के ZXi और ZDi में उपलब्ध है. इसकी दिल्ली में 7.76 लाख रुपए और 8.76 लाख रुपए (एक्सशोरूम) रखी गई है. कार के लॉन्च के वक्त मारुति ने इस ऑटो गियरबॉक्स को नई जनरेशन सिफ्ट के VZi, ZXi, VDi और ZDi मॉडल्स में उपलब्ध कराया था.

कैसा है इंजन
इस नई स्विफ्ट कार में 1.2-लीटर K-सीरीज का पेट्रोल इंजन दिया है जो कि 83 बीएचपी पॉवर और 113 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. डीजल इंजन की बात करें तो इसमें 1.3-लीटर का डीजल इंजन दिया गया है, जो 74 बीएचपी पॉवर और 190 एनएम टॉर्क जनरेट करता है.

fallback
ऑटो गियरबॉक्स को नई जनरेशन सिफ्ट के VZi, ZXi, VDi और ZDi मॉडल्स में दिया गया है.

फीचर्स में भी किए गए बदलाव
मारुति ने नई जनरेशन स्विफ्ट में नए हार्टटैक प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है. बिल्कुल नए स्टाइल और डिजाइन में स्विफ्ट (AGS) को उतारा गया है. साथ ही मारुति ने कार के फीचर्स में भी बदलाव किए हैं. इसमें LED प्रोजेक्टर हैडलैम्प, LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स, ऑटो हैडलैंप फंक्शन दिए गए हैं. इसके अलावा टू टॉय अलॉय व्हील्स, कैमरे के साथ रिवर्स पार्किंग सेंसेर, एप्पल कार प्ले के साथ स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो एंड नैविगेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं. खास बात है कि इसे वॉयस कमांड से ऑपरेट किया जा सकता है.

इग्निस में किया था AGS का इस्तेमाल
मारुति ने स्विफ्ट से पहले इग्निस में भी AGS का इस्तेमाल किया था. इग्निस के टॉप मॉडल को ऑटोमैटिक गियर बॉक्स के साथ लॉन्च किया था, जो कार के बाकी 4 वैरिएंट के कुछ महीने बाद लॉन्च की गई थी. कंपनी के मुताबिक, इससे लंबे समय तक कार को ताजा बनाए रखने का मौका भी मिलता है.

उम्मीदों से ज्यादा काबिल नई स्विफ्ट
मारुति इंडिया के सेल्स एंड मार्केटिंग के सीनियर एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर आर एस कल्सी ने बताया कि, “नई मारुति स्विफ्ट ग्राहकों की उम्मीदों से ज्यादा काबिल होगी. स्विफ्ट ने हमेशा ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा किया है. ग्राहकों ने भी AGS को बहुत सराहा है. ऑटोमैटिक गियरबॉक्स कार के टॉप मॉडल में भी उपलब्ध कराया जाना चाहिए. ऐसे में कंपनी ने ग्राहकों की मांग के अनुसार, स्विफ्ट के टॉप मॉडल के साथ ऑटो गियर शिफ्ट दिया है. इससे आने वाले समय में स्विफ्ट ब्रांड और कंपनी को काफी मजबूती मिलेगी.”

Trending news