Maruti Suzuki कार ग्राहकों के लिए बुरी खबर, कंपनी 2022 में दूसरी बार बढ़ाएगी कारों के दाम
Advertisement

Maruti Suzuki कार ग्राहकों के लिए बुरी खबर, कंपनी 2022 में दूसरी बार बढ़ाएगी कारों के दाम

Maruti Suzuki अप्रैल में अपनी कारों के दाम बढ़ाने का ऐलान कर चुकी है और 2022 में ये दूसरी बार है जब मारुति सुजुकी कारों की कीमत बढ़ने वाली है. इससे पहले जनवरी में कंपनी ने अपनी सभी कारों के दाम 1.7 प्रतिशत तक बढ़ाए थे. 2021 में भी मारुति की कारें 3 बार महंगी की गई हैं.

अबतक कंपनी ने कीमत में इजाफे का सटीक आंकड़ा नहीं बताया है

नई दिल्लीः बिक्री के मामले में भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अप्रैल 2022 में अपनी कारों के दाम बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में फाइल की गई रेगुलेटरी के अनुसार कंपनी इस महीने के अंत तक कीमतें बढ़ा सकती है. अबतक कंपनी ने कीमत में इजाफे का सटीक आंकड़ा नहीं बताया है, हालांकि कंपनी का कहना है कि अलग-अलग मॉडल के हिसाब से कारों के दाम बढ़ाए जाएंगे. मारुति सुजुकी ने कई तरह की उत्पादन लागत बढ़ने को कारों की कीमत बढ़ाने की वजह बताया है.

  1. Maruti Suzuki कारों के दाम बढ़ेंगे
  2. 2022 में होने वाला ये दूसरा इजाफा
  3. जनवरी में बढ़ाए गए कारों के दाम

साल में दूसरा इजाफा

मारुति सुजुकी ने अपने बयान में कहा, “पिछले साल से कंपनी की कारों की उत्पादन लागत लगभग हर तरह से बढ़ गई है. अब इसका एक हिस्सा ग्राहकों के नाम करना कंपनी की मजबूरी बन गया है, यही कारों के दाम बढ़ने की वजह है.” बता दें कि साल 2022 में ही कंपनी द्वारा किया जाने वाला ये दूसरा इजाफा है. इससे पहले मारुति सुजुकी ने जनवरी में ही अपनी सभी कारों की कीमत में 1.7 प्रतिशत का इजाफा किया था. इससे पहले भी कंपनी ने लागत मूल्य में इजाफे को इसकी वजह बताया था.

ये भी पढ़ें : बिल्कुल नई TATA Curvv इलेक्ट्रिक कार से उठा पर्दा; दिखने में धमाल, फीचर्स में कमाल कूपे SUV

2021 में तीन बार बढ़े थे दाम

पिछले साल मारुति सुजुकी ने तीन बार कारों की कीमतें बढ़ाई थीं. जनवरी 2021 में कारों के दाम 1.4 प्रतिशत तक बढ़ाए थे, इसके बाद अप्रैल 2021 में कंपनी ने 1.6 प्रतिशत तक कारों के दाम बढ़ाए थे, फिर सितंबर 2021 में भी 1.9 प्रतिशत तक कीमतों में इजाफा किया गया था. कुल मिलाकर पिछले साल कंपनी ने करीब 5 प्रतिशत तक अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाई थीं. पिछले महीने मारुति सुजुकी ने इसकी जानकारी दी थी कि कई तरह की लागत में इजाफा होने से कंपनी को मजबूरन कारों के दाम बढ़ाने पड़ेंगे.

Trending news