MG ने लॉन्च की सबसे सस्ती SUV, फीचर्स ऐसे कि 'दिल' आ जाएगा
Advertisement

MG ने लॉन्च की सबसे सस्ती SUV, फीचर्स ऐसे कि 'दिल' आ जाएगा

MG Motors ने भारत में अपनी 5वीं और सबसे सस्ती एसयूवी लॉन्च कर दी है. New Astor को कई शानदार फीचर्स से लैस किया गया है, जिसके बारे में जानकर आपका भी इसे खरीदने का मन करने लगेगा.

MG ने लॉन्च की सबसे सस्ती SUV, फीचर्स ऐसे कि 'दिल' आ जाएगा

नई दिल्ली: एमजी मोटर (MG Motor) इंडिया ने VTi-Tech मैन्युअल ट्रिम के लिए 9.78 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर भारत में नई Astor कॉम्पैक्ट SUV लॉन्च कर दी है. यह कीमतें सबसे महंगे शार्प ट्रिम के लिए 16.78 लाख रुपये तक जाती हैं. सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं. लेवल 2 ADAS सुरक्षा फीचर कार के VTi-Tech Sharp सीवीटी और 220 Sharp ऑटोमैटिक वेरिएंट्स पर एक विकल्प के रूप में उपलब्ध होंगे. 2021 एमजी भारत में बिक्री के पर जाने वाली देश में कंपनी की पांचवीं कार है और MG ZS EV का पेट्रोल है. कार ब्रांड की अब तक की सबसे किफायती पेशकश भी है.

  1. MG की सबसे सस्ती SUV लॉन्च
  2. 6 एयरबैग और 4 डिस्कब्रैक से लैस
  3. हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मौजूद

ऑटोनोमस तकनीक से होगी लैस

नई एमजी एस्टोर (New MG Astor) कंपनी का पहला मॉडल है, जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) आधारित असिसटेंट और एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) के साथ लेवेल 2 ऑटोनोमस तकनीक दी गई है. ये कार कंपनी के कार-ए-ए-प्लेटफॉर्म (सीएएपी) पर बनी है, जिसके तहत एमजी एस्टर को एक प्लेटफॉर्म के रूप में यूज करते हुए अपने ग्राहकों को कई प्रकार की तकनीकों की पेशकश करने की योजना बना रही है. यह तकनीक एमजी की पूरी मॉडल रेंज में अपनी जगह बना लेगी.

ये भी पढ़ें:- चिंपैंजी ने की ऐसी हरकत, देखकर आपके भी छूट जाएंगे पसीने

दो इंजन विकल्पों में मौजूद होगी कार

एस्टर SUV को दो इंजन विकल्पों में पेश किया गया है. पहला 1.4-लीटर, चार-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन है जो 5600 rpm पर 138 बीएचपी और 3600 आरपीएम पर 220nm बनाता है. इसे छह-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है. जबकि दूसरा मॉडल 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर पेट्रोल है जो मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ-साथ 8-स्टेप CVT गियरबॉक्स के साथ आता है. यह 6000rpm पर 108 बीएचपी और 4400 आरपीएम पर 144 nm पीक टॉर्क बनाने के लिए तैयार किया गया है.

ये भी पढ़ें:- हां जी, सच है! इस स्‍कूटर की कीमत है 10 लाख, खूबियां जान चकरा जाएगा सिर

इन शानदार फीचर्स से होगी लैस

कार के कैबिन में ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 10.1-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन, 7-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रोम इंसर्ट के साथ एक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, पावर-एडजस्टेबल फ्रंट सीट, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और 360-डिग्री कैमरा व्यू मिलता है. कार विकिपीडिया, चुटकुले, समाचार, त्योहार GIFS, नेविगेशन और ऑनलाइन संगीत स्ट्रीमिंग, सहित 80 से अधिक इंटरनेट फीचर्स के साथ आई है. सुरक्षा के लिए SUV में 6 एयरबैग, ISOFIX माउंट, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल और चार-डिस्क ब्रेक आते हैं.

LIVE TV

Trending news