एक दिन का 50000 रुपए तक लेती हैं ये मॉडल्स, देखें AUTO EXPO की ये तस्वीरें
Advertisement

एक दिन का 50000 रुपए तक लेती हैं ये मॉडल्स, देखें AUTO EXPO की ये तस्वीरें

ऑटो एक्सपो 2018 का आगाज धमाकेदार रहा. 14 फरवरी तक चलने वाले इस इवेंट में दूर-दूर से हिस्सा लेने लोग पहुंचे. सेलीब्रिटीज ने कार और बाइक लॉन्च में हिस्सा लिया. शाहरुख से लेकर जॉन अब्राहम तक ने शो की रौनक बढ़ाई. 

मॉडल्स का आउटफिट, मेकअप और फूड का चार्ज अलग से होता है.

नई दिल्ली: ऑटो एक्सपो 2018 का आगाज धमाकेदार रहा. 14 फरवरी तक चलने वाले इस इवेंट में दूर-दूर से हिस्सा लेने लोग पहुंचे. सेलीब्रिटीज ने कार और बाइक लॉन्च में हिस्सा लिया. शाहरुख से लेकर जॉन अब्राहम तक ने शो की रौनक बढ़ाई. रोजाना ऑटो एक्सपो में भीड़ बढ़ रही है. लॉन्च हुईं नई गाड़ियां और बाइक को देखने लोग पहुंच रहे हैं. हालांकि, कार-बाइक लॉन्च के बीच सबका ध्यान खींचने वाला कोई और है. कंपनियों की मॉडल्स भी ऑटो एक्सपो में जलवा बिखेर रही हैं. कंपनियों ने अपनी कार और बाइक को शोकेस करने के लिए इन मॉडल्स को साथ रखा है. यह मॉडल्स न सिर्फ लोगों को जानकारी देती हैं. बल्कि लोग इनके साथ फोटो भी क्लिक कर रहे हैं. मानो ये सब किसी सेलिब्रिटी से कम न हों.

  1. ऑटो एक्सपो में कार-बाइक के अलावा मॉडल्स ने खींचा ध्यान
  2. कंपनियों ने अपनी कार शोकेस के लिए इन मॉडल्स को हायर किया
  3. रोजाना के हिसाब से मॉडल्स पर 40000-50000 रुपए खर्च होते हैं

मॉडल्स के लिए कमाई का मौका
ऑटो एक्सपो यूं तो कंपनियों के लिए अपनी कार, बाइक, साइकिल और ऑटो पार्ट्स को शोकेस करने का इवेंट है. लेकिन, इससे अलग यह नई मॉडल्स के लिए कुछ एक्स्ट्रा कमाई का जरिया भी है. ज्यादातर कंपनियों ने अपनी कार शोकेस के लिए इन मॉडल्स को हायर किया है. यह अपनी स्माइल और पोज से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचती हैं.

fallback

सुरक्षा का भी है ध्यान
भले ही कंपनियों ने इन मॉडल्स को अपनी कार-बाइक शोकेस के लिए रखा हो. लेकिन, इनकी सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जाता है. ज्यादातर कंपनियों ने इसके लिए प्रोफेशनल बाउंसर्स हायर किए हैं. ज्यादातर मॉडल्स कॉलेज गर्ल्स हैं, जो कुछ एक्स्ट्रा इनकम के लिए यहां शामिल हुई हैं.

fallback

50 हजार तक है एक दिन की कमाई
डोमेस्टिक कंपनियों से लेकर इंटरनेशनल कंपनियां हर मॉडल्स पर मोटा खर्च करती हैं. कंपनियों के सूत्रों के मुताबिक, रोजाना के हिसाब से मॉडल्स पर 40000-50000 रुपए खर्च किए जाते हैं. इसके अलावा, मॉडल्स का आउटफिट, मेकअप और फूड का चार्ज अलग से होता है. सभी कंपनियां अपनी प्रोजेक्ट के लिए मॉडल्स पर खर्च कर रही हैं. इनकी शुरुआती कमाई 10,000-20,000 रुपए तक है.

fallback

बाइक पर चढ़कर स्टेज पर पहुंचे जॉन
यामहा ने स्पोर्ट्स मॉडल वाईजेडएफ-आर3 (YZF-R3) को पेश किया है. यामाहा की इस बाइक को कंपनी के ब्रांड एंबेसडर जॉन अब्राहम ने लॉन्च किया. बाइक को जॉन अब्राहम ने एकदम अलग अंदाज में लॉन्च किया. उन्होंने ऑटो एक्सपो में बने स्टेज पर बाइक पर सवार होकर प्रवेश किया. जॉन स्टेज पर हेलमेट लगाकर बाइक से आए, लेकिन जैसे ही उन्होंने हेलमेट हटाया तो भीड़ उनके स्वागत में चिल्लाने लगी.

fallback

Mahindra ने पेश की इलेक्ट्रिक KUV100
ऑटो एक्सपो में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 'क्लीन इलेक्ट्रिक मोबिलिटी' की तरफ एक कदम और बढ़ाया. कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कॉम्पेक्ट एसयूवी लॉन्च कर दी. इसे कंपनी ने ई-केयूवी100 (eKUV100) नाम दिया है. इसके अलावा महिंद्रा ने कुछ और नए ईवी कॉन्सेप्ट और मौजूदा ई20 का भी अपडेटेड वर्जन पेश किया. इस मौके पर कंपनी कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि कार में फास्ट चार्जिंग का विकल्प है.

fallback

हीरो की पहली एडवेंचर बाइक
हीरो मोटोकॉर्प ने भी अपनी पहली एडवेंचर बाइक को शोकेस कर दिया है. कंपनी ने इस बाइक को एक्सपल्स 200 (Xplus 200) नाम दिया है. Xplus 200 हीरो की अपकमिंग मोटरसाइकिल है. इस बाइक का एडवेंचर प्रेमियों को भारत में लंबे समय से इंतजार है. यह भी उम्मीद है कि हीरो इंपल्स को इस साल के अंत तक इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाए.

fallback

होंडा ने उठाया 5G स्कूटर से पर्दा
ऑटो एक्सपो 2018 में होंडा टू वहीलर ने सबसे बड़ा खुलासा करते हुए ऐक्टिवा 5जी स्कूटर से पर्दा उठा दिया. नए स्कूटर में कई सारे नए फीचर्स हैं और इसे मार्च के पहले हफ्ते में भारतीय बाजार में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. स्कूटर की कीमत का खुलासा लॉन्च के समय ही किया जाएगा. अभी कंपनी ने सिर्फ ऐक्टिवा 5जी को पेश किया है.

fallback

1 रुपए में 4 KM चलेगा यह स्कूटर
इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी ट्वेंटी टू मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड (twenty two motors pvt ltd) ने स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर फ्लो (flow) पेश किया. इस स्कूटर की लॉन्चिंग के साथ ही कंपनी ने अगले तीन साल में इस स्कूटर की दो लाख यूनिट बेचने का लक्ष्य रखा है. ट्वेंटी टू मोटर्स स्टार्टअप कंपनी है और सात करोड़ डॉलर निवेश कर हरियाणा में संयंत्र बना रही है. कंपनी का प्लांट जल्द ही काम करना शुरू कर देगा. इस प्लांट में हर साल 50 हजार इकाई बनाने का लक्ष्य रखा गया है. स्कूटर की सबसे खास बात यह है कि यह रिवर्स में भी चल सकेगा.

fallback

Auto Expo में लॉन्च हुआ कंफर्ट ई-ऑटो
लोहिया ऑटो (Lohia Auto) ने इलेक्ट्रिक कम्फर्ट ई-ऑटो लॉन्च किया है. ऑटो को बनाना वाला समूह लोहिया ऑटो कई क्षेत्रों में कारोबार करता है. इसकी दिल्ली में शो-रूम कीमत 1.49 लाख रुपए है. लोहिया ऑटो की तरफ से पेश किए गए इस ऑटो में सेंट्रल लॉकिंग और जीपीएस जैसे फीचर दिए गए हैं. इसमें लिथियम आयन बैटरी है जो 80 किलोमीटर की माइलेज देती है. यह 30 किलोमीटर प्रति घंटा तक की रफ्तार से चलने में सक्षम है.

fallback

मारुति ने लॉन्च की 3rd जेनरेशन स्विफ्ट
मिडिल क्लास के लिए सबसे पसंदीदा गाड़ियों में से मारुति सुजुकी की स्विफ्ट का नया मॉडल लॉन्च हो गया है. नई स्विफ्ट का ये थर्ड जेनरेशन मॉडल है. हालांकि, कंपनी ने इसे 5th जेनरेशन HAERTECT प्लेटफार्म पर तैयार किया है. सबसे खास बात इसकी कीमत है, जिस पर सबकी निगाहें टिकी थीं. कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 4.99 लाख रखी है. मारुति ने नई स्विफ्ट की चौड़ाई और व्हीलबेस को बढ़ाया गया है, केबिन में पुराने मॉडल की तुलना में ज्यादा स्पेस मिलेगा. पुराने मॉडल की तुलना में नई स्विफ्ट अब 40mm ज्यादा चौड़ी हो गई है.

fallback

पहली बार लॉन्च हुई यह इलेक्ट्रिक सुपरबाइक
बंग्लुरु की स्टार्टअप कंपनी एमफ्लूक्स (Emflux) ने इंडिया की पहली इलेक्ट्रिक सुपर बाइक से पर्दा उठाया. कंपनी ने अपनी इस बाइक का नाम एमफ्लूक्स वन (Emflux One) रखा है. इस बाइक में सैमसंग की 9.7 किलोवाट पावर वाली लिथियम आयन बैटरी हैं जो कि 60 किलोवॉट के एसी इंडक्शन मोटर से लैस हैं. कंपनी की तरफ से बताया गया कि बाइक बिक्री के लिए 2019 से बाजार में आएगी. 60 किलोवॉट के मोटर से चलने वाली इस बाइक की टॉर्क 84 न्यूटर मीटर है.

fallback

ये है TVS का सबसे तेज इलेक्ट्रिक स्कूटर
ऑटो एक्सपो में कई दिग्गज कंपनियों ने अपने वाहनों से पर्दा उठाया. इसमें देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी से लेकर हुंडाई समेत कुल 100 कंपनियां शामिल हैं. इस ऑटो शो में मोटरसाइकल निर्माता कम्पनियां भी पीछे नहीं है. हीरो मोटो, होंडा, सुजुकी, यामाहा और TVS समेत कई कंपनियों ने अपने नए स्टूकर व मोटरसाइकलें पेश की. TVS मोटर्स ने अपने बिल्कुल नए कॉन्सेप्ट स्कूटर को शोकेस किया. 

fallback

TREZOR से रिनॉल्ट ने फिर की धमाकेदार एंट्री
फ्रेंच कार निर्माता कंपनी रिनॉल्ट ने ऑटो एक्सपो में ट्रेजर (TREZOR) के जरिए अपनी धमाकेदार मौजूदगी दर्ज कराई. रेनो की तरफ से पेश की गई यह कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार है. इसके माध्यम से कार ने एक बार फिर से अपनी मौजूदगी ग्लोबल लेवल पर दर्ज कराई है. कार को डिजाइन करने वाली टीम के मुखिया वेन डेन एकर ने बताया कि कंपनी की इस कार से साफ होता है कि भविष्य में कंपनी किस तरह की कारों का निर्माण करने वाली है.

ऑटो एक्सपो की तमाम खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news