close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

यहां 22 रुपये किलो बिक रही प्याज, ऑफिस छोड़कर लंबी लाइन में लगे लोग

देशभर में प्याज की बड़ी कीमतों ने लोगों के आंसू निकाल दिए हैं. सेब की कीमत पर बाजार में बिक रही प्याज से लोगों को राहत देने के लिए केंद्र सरकार 22 रुपये प्रति किलो के हिसाब से सस्ती प्याज की बिक्री कर रही है.

यहां 22 रुपये किलो बिक रही प्याज, ऑफिस छोड़कर लंबी लाइन में लगे लोग

नई दिल्ली : देशभर में प्याज (Onion Price) की बड़ी कीमतों ने लोगों के आंसू निकाल दिए हैं. सेब की कीमत पर बाजार में बिक रही प्याज से लोगों को राहत देने के लिए केंद्र सरकार 22 रुपये प्रति किलो के हिसाब से सस्ती प्याज की बिक्री कर रही है. सस्ती प्याज के चक्कर में आलम यह है कि इसे खरीदने के लिए लोगों की लंबी लाइन लगी हुई है. इतना ही नहीं लोग सस्ती प्याज घर ले जाने के चक्कर में अपने ऑफिस के लंच ब्रेक में खाना छोड़कर प्याज के लिए लाइन लगाकर खड़े हैं.

सुबह 10 बजे से मिल रही सस्ती प्याज
नेशनल को-ऑपरेटिव कंज्यूमर फेडरेशन (NCCF) की कई वैन दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक सस्ती प्याज लोगों को बेचने के काम में लगी हुई हैं. 22 रुपये प्रति किलो के दाम से हर शख्स को सिर्फ 2 किलो प्याज दी जा रही है. आपको बता दें दिल्ली में फुटकर में प्याज की कीमतें 80 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गए हैं.

नई फसल को बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचा
दरअसल इस साल बाढ़ की वजह से ज्यादातर प्याज उत्पादक राज्यों में प्याज की नई फसल को बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचा है. इसकी वजह से प्याज की कीमत लगातार बढ़ती जा रही है. व्यापारी प्याज का स्टॉक जमा कर रहे हैं. ऐसे में आने वाले दिनों में कीमत में बढ़ोतरी की पूरी संभावना है. व्यापारियों का मानना है कि प्याज के दाम अगले 1 महीने तक और बढ़ेंगे. कर्नाटक में प्याज की फसल खराब होने की वजह से प्याज के दाम बढ़ गए हैं.