इस SUV से खौफ खाती है Hyundai Creta! कीमत सिर्फ 9.69 लाख, जल्द आने वाला है नया अवतार
Advertisement

इस SUV से खौफ खाती है Hyundai Creta! कीमत सिर्फ 9.69 लाख, जल्द आने वाला है नया अवतार

2023 Kia Seltos: कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में बीते काफी समय से हुंडई क्रेटा राज कर रही है. इस सेगमेंट में क्रेटा के मुकाबले की कई एसयूवी हैं लेकिन बिक्री के मामले में इसे सिर्फ किआ सेल्टोस ही टक्कर दे पा रही है.

इस SUV से खौफ खाती है Hyundai Creta! कीमत सिर्फ 9.69 लाख, जल्द आने वाला है नया अवतार

2023 Kia Seltos Facelift: कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में बीते काफी समय से हुंडई क्रेटा राज कर रही है. इस सेगमेंट में क्रेटा के मुकाबले की कई एसयूवी हैं लेकिन बिक्री के मामले में इसे सिर्फ किआ सेल्टोस ही टक्कर दे पा रही है. हालांकि, क्रेटा की बिक्री सेल्टोस से ज्यादा होती है. बीते नवंबर के महीने में कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा हुंडई क्रेटा की बिक्री हुई, इसकी कुल 13321 यूनिट्स बिकी हैं. सेगमेंट में बिक्री के मामले में किआ सेल्टोस दूसरे नंब पर रही, इसकी कुल 9284 यूनिट्स बिकी हैं. आम तौर पर हर महीने ऐसा ही रहता है. पहले नंबर पर क्रेटा होती है और दूसरे नंबर पर सेल्टोस रहती है. मौजूदा सेल्टोस की कीमत 9.69 लाख रुपये से शुरू होती है.

किआ सेल्टोस का आने वाला है फेसलिफ्ट वर्जन

नई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट अप्रैल 2023 तक भारत में आ सकती है. इसके बाजार में आने से पहले कार निर्माता नए मॉडल को जनवरी में होने वाले दिल्ली ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित कर सकती है. नई 2023 Kia Seltos फेसलिफ्ट थोड़े बेहतर डिजाइन और अपग्रेडेड इंटीरियर के साथ आएगी. इसमें कई नए फीचर्स भी मिलेंगे. हालांकि, इसके इंजन सेटअप में बदलाव की उम्मीद नहीं हैं. इसका मतलब है कि मॉडल लाइनअप 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध रहेगा. 

इसमें सबसे बड़ा फीचर अपग्रेड ADAS (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) के रूप में होगा. इसमें 360 डिग्री कैमरा भी मिलेगी. SUV में नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, नई अपहोल्स्ट्री और AC के लिए नए डिजाइन का कंट्रोल पैनल भी मिलेगा. नई सेल्टोस के एक्सटीरियर में नए डिजाइन के हेडलैंप, रिवाइस्ड बोनट, नए अलॉय व्हील्स, ट्वीक्ड रियर बंपर, नया टेललैंप और फॉक्स स्किड प्लेट भी होगी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news