मार्केट में धमाल मचाने जल्द आएगा रॉयल एनफील्ड का ये नया मॉडल, होगा सबसे सस्ता!
Advertisement

मार्केट में धमाल मचाने जल्द आएगा रॉयल एनफील्ड का ये नया मॉडल, होगा सबसे सस्ता!

रॉयल एनफील्ड आगामी नई हंटर 350 को आधुनिक रेट्रो लुक वाले पुर्ज़े दे सकती है, इनमें गोल हैडलैंप, टर्न इंडिकेटर्स, रियरव्यू मिरर और टेललाइट शामिल हैं.

मार्केट में जल्द लॉन्च हो सकती है नई हंटर 350 (फोटो क्रेडिटः YouTube/Smartshow)

भारतीय बाज़ार में मीटिओर 350 पेश करने के बाद अब रॉयल एनफील्ड नई मोटरसाइकिल रेन्ज पर काम कर रही है जिनके 2021 में ही लॉन्च होने का अनुमान लगाया जा रहा है. कुछ समय पहले ही ऑॅफ-रोडिंग के साथ सड़क के लिए केंद्रित रॉयल एनफील्ड हिमालयन का प्रोटोटाइप परीक्षण के दौरान देखा गया था. अब कंपनी के प्लान का हिस्सा हंटर 350 भी है हाल में नज़र आई है जिसकी साफ-सुथरी झलक देखने को मिली है. नई मोटरसाइकिल को मीटिओर 350 वाले प्लैटफॉर्म पर ही बनाया जा रहा है और इसका इंजन भी इसी मोटरसाइकिल से लिया जाएगा.

  1. नई मोटरसाइकिल के मिल सकता है मॉडर्न रेट्रो डिज़ाइन
  2. बाइक को मिलेगा मीटिओर 350 वाला प्लैटफॉर्म और इंजन
  3. हंटर 350 बन सकती है इस सेगमेंट की सबसे सस्ती बाइक

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को संभवतः जे-प्लैटफॉर्म पर बनाया जा रहा है जिसके साथ 349 सीसी इंजन मिलेगा, यह इंजन 22 बीएचपी ताकत और 27 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दे सकती है. परीक्षण वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पर नई मोटरसाइकिल बहुत आसानी से पहुंच रही है. इस बात की अबतक कोई आधिकारिक जानकारी तो नहीं मिली है, लेकिन माना जा रहा है कि मीटिओर 350 के मुकाबले नई मोटरसाइकिल का भार काफी कम होगा.

ये भी पढ़ें : Hero ने मार्केट में उतारी ये शानदार बाइक, स्पीड के दीवाने हो जाएंगे आप

हंटर 350 के साथ भी सेमी-डिजिटल कंसोल और ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम दिया जाएगा जैसा कि पहले हम 2021 मॉडल रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और हिमालयन में देख चुके हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि हंटर 350 इस सेगमेंट की सबसे किफायती मोटरसाइकिल बनकर सामने आएगी, ऐसे में हो सकता है कि बाइक के साथ बेहतर लुक वाले एलईडी डीआरएल और ब्लिंकर्स ना दिए जाएं. भारत में लॉन्च होने के बाइ नई बाइक का मुकाबला होंडा सीबी 350 आरएस, जावा स्टैंडर्ड 300, जावा फोर्टी टू और बेनेली इंपीरियाले से होगा. अनुमान है कि देश में इस बाइक की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.70 लाख रुपए के आस-पास होगी.

Trending news