Nissan ला रही बेहद सस्ती छोटे साइज की इलेक्ट्रिक कार, Micra की याद दिला देगा टीजर
Advertisement

Nissan ला रही बेहद सस्ती छोटे साइज की इलेक्ट्रिक कार, Micra की याद दिला देगा टीजर

Nissan बहुत जल्द मार्केट में Micra की जगह लेने वाली नई किफायती Electric Car लॉन्च करने वाली है. ये कार शुरुआत में यूरोप में बेची जाएगी.

चौंकाने वाली बात नहीं होगी कि निसान इसे देश में भी लॉन्च करे

नई दिल्लीः Nissan ने नए कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक वाहन की घोषणा कर दी है. निसान माइक्रा की सफलता के बाद इस कार को लाया जा रहा है जो भारत में भी पहले बेची जाती थी. अब इस कार को इलेक्ट्रिक अवतार में लाया जा रहा है और इसे यूरोपीय बाजार में बेचा जाएगा. भारत में भी इलेक्ट्रिक वाहनों का ट्रेंड आ चुका है, ऐसे में चौंकाने वाली बात नहीं होगी कि निसान इसे देश में भी लॉन्च करे. इस कार को फ्रांस की निसान फैक्ट्री में बनाया जाएगा और ये बहुत किफायती होने वाली है. किफायती होने के चलते भी ये भारत आ सकती है, हालांकि कंपनी ने अब तक इसे सिर्फ यूरोप में बेचने की बात करी है.

  1. Nissan ला रही सस्ती इलेक्ट्रिक कार
  2. मार्केट में Micra की जगह लेगी EV
  3. फिलहाल यूरोप के लिए होगी लॉन्च

कंपनी ने 2030 रोडमैप में कई अलायंस किए

जापान के इस ब्रांड ने बताया ये नया इलेक्ट्रिक वाहन निसान के एंबिशन 2030 विजन का एक हिस्सा है. बाकी ईवी में निसान आरिया, नई इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर, नई काशकाई और एक्स-ट्रेल शामिल हैं. इस कॉम्पैक्ट ईवी को निसान ने डिजाइन किया है और इसका उत्पादन रेनॉ करेगी जो सीएमएफ सी-ईवी प्लेटफॉर्म पर इस इलेक्ट्रिक कार को बनाएगी. इस प्लेटफॉर्म से दोनों कंपनियां अपने-अपने प्रोडक्ट्स को अलग और यूनीक स्टाइल देने में आसानी होती है. कंपनी ने 2030 रोडमैप में कई अलायंस भी किए हैं.

ये भी पढ़ें : ये कार सिंगल चार्ज में चलेगी 200 KM तक, आपके बजट के साइज में भी होगी फिट

टीजर में कार के गोल हेडलैंप दिखे

निसान के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर अश्वनी गुप्ता ने कहा, "इस बिल्कुल नए मॉडल को निसान ने डिजाइन किया है और इसकी इंजीनियरिंग और उत्पादन का काम निसान का होगा जिसके लिए नए कॉमन यानी संयुक्त प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जाएगा. इस समझौते का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाया जाएगा, लेकिन निसान-नेस बरकरार रखी जाएगी. अलायंस की स्मार्ट डिफरेंसिएशन अप्रोच का ये एक तगड़ा उदाहरण है." नए टीजर में कार के गोल हेडलैंप और इसे घेरे हुए एलईडी डीआरएल दिखाई दिए हैं.

Trending news