दुनिया की सबसे छोटी और किफायती SUV है Hyundai Bayon, जानें क्या है खास

Hyundai ने Bayon का डिजाइन बेहद शानदार तरीके से पेश किया है. इस कार के फ्रंट में बड़ा एयर इनटेक है, जबकि मेन हेडलाइट को तीन हिस्सों में बांटा गया है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Mar 02, 2021, 23:44 PM IST
1/5

दुनिया की सबसे छोटी एसयूवी

दुनिया की सबसे छोटी एसयूवी

नई दिल्ली: भारत में कारों का बाजार लगातार बढ़ रहा है. पूरी दुनिया की शानदार कारें हिंदुस्तान की सड़कों पर दौड़ती मिल जाएंगी. इस बीच मशहूर दक्षिण कोरिया कंपनी हुंडई ने नया एसयूवी लांच किया है. इसे दुनिया की सबसे किफायती SUV कहा जा रहा है. हम आपको बता रहे हैं इसकी खासियतें...

2/5

बयोन मचाएगी मार्केट में धमाल

बयोन मचाएगी मार्केट में धमाल

Hyundai ने इस SUV को नाम दिया है Bayon-जो एक फ्रेंच कस्बे से प्रेरित है. हुंडई इस एसयूवी को 40 देशों में पेश कर रही है, खासकर यूरोपीय देशों में. ये दुनिया की सबसे छोटी और किफायती एसयूवी कही जा रही है. 

 

3/5

शानदार है डिजाइन

शानदार है डिजाइन

Hyundai ने Bayon का डिजाइन बेहद शानदार तरीके से पेश किया है. इस कार के फ्रंट में बड़ा एयर इनटेक है, जबकि मेन हेडलाइट को तीन हिस्सों में बांटा गया है. यही नहीं, इस एसयूवी में एलईडी लाइट्स का शानदार इस्तेमाल किया गया है, जिसकी वजह से ये बेहद मॉडर्न लग रही है. 

4/5

शानदार बूट स्पेस

शानदार बूट स्पेस

बयोन में 411 लीटर का शानदार स्पेस दिया गया है. इसकी लंबाई 4,180mm, चौड़ाई 1,775mm और उंचाई 1,490mm है. इसमें 2,580mm का व्हीलबेस दिया गया है. 

5/5

I-20 वाला इंजन

I-20 वाला इंजन

बयोन में 1.0 लीटर क्षमता का टी-जीडीआई इंजन दिया गया है, जो भारत में आई-20 कार में इस्तेमाल होता है. इसमें तीन ड्राइविंग मोड दिए गए हैं. और अगर आप इसे हिंदुस्तान में खरीदना चाहते हैं तो अभी इसके लिए इंतजार करना होगा, क्योंकि अभी इसे भारत के बाजार में उतारने की कोई घोषणा नहीं की गई है. माना जा रहा है कि अगले ऑटो एक्सपो में इसे भारतीय बाजार में उतारने की घोषणा की जा सकती है.

(तस्वीरें: हुंडई की वेबसाइट से साभार)

ये भी पढ़ें: Ali Baba के Jack Ma नहीं अब ये शख्स बना चीन का सबसे बड़ा रईस, ऐसे पाया मुकाम