BREAKING NEWS

VIDEO : कार में बैठते ही सीट बेल्‍ट बांध लेते हैं PM मोदी, क्‍या आप भी ऐसा करते हैं?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक वीडियो वायरल हुअा है. इसे सड़क सुरक्षा पहल के तहत जारी किया गया है.

VIDEO : कार में बैठते ही सीट बेल्‍ट बांध लेते हैं PM मोदी, क्‍या आप भी ऐसा करते हैं?
फोटो : साभार पीआईबी

नई दिल्‍ली: कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का योग करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसने लोगों को काफी प्रेरित किया था. अब उनका नया वीडियो हमे ट्रैफिक नियमों का पालन करने की सीख देता है. प्रेस इंफॉर्मेशन ब्‍यूरो (PIB) ने पीएम का यह प्रेरणादायक वीडियो जारी किया है जिसमें रोड सेफ्टी को प्रमोट किया गया है.

वीडियो में दिखाया गया है कि प्रधानमंत्री जैसे ही अपनी कार में बैठते हैं तुरंत सीट बेल्‍ट लगाते हैं. पीआईबी ने वीडियो जारी करते हुए यह भी पूछा है-'प्रधानमंत्री कार में बैठते वक्‍त सबसे पहले सीट बेल्‍ट बांधते हैं...आपको ऐसा करने में क्‍या दिक्‍कत है??'

 

 

वीडियो सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत जारी हुआ
यह वीडियो सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत जारी हुआ है. इसे रोड, ट्रांसपोर्ट एंड हाईवेज मिनिस्‍ट्री ने जारी किया है. अभियान का नाम 'सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा' है. वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी अपने एसयूवी में बैठने से पहले लोगों का अभिवादन कर रहे हैं और साथ ही सीट बेल्‍ट बांध रहे हैं. पीआईबी ने इस वीडियो का शीर्षक दिया है-'वीयर योर सीट बेल्‍ट'. इसका उद्देश्‍य यही है कि सभी ट्रैफिक नियमों का पालन करें.

सैकड़ों लोगों ने की प्रशंसा
वीडियो शेयर होने के कुछ समय के अंदर इसके 5000 लाइक्‍स आए और सैकड़ों लोगों ने इसकी प्रशंसा की. एक यूजर ने लिखा रोड सेफ्टी के लिए यह बहुत अच्‍छी पहल है. जब देश के पीएम ट्रैफिक नियमों का पालन कर रहे हैं तो इसका पालन देश के सभी नागरिकों को करना चाहिए. वह सच्‍चे नेता हैं. वर्ल्‍ड हेल्‍थ ऑर्गेनाइजेशन के अनुसार सीट बेल्‍ट बांधने से सड़क दुर्घटना में सबसे ज्‍यादा सुरक्षा होती है. दुर्घटना में मौत होने का प्रतिशत 45 से 60 फीसदी तक घट जाता है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.