PM मोदी ने जिस SUV पर सवार होकर किया मेगा रोड शो, जरा उसके बारे में भी जान लीजिए
Advertisement

PM मोदी ने जिस SUV पर सवार होकर किया मेगा रोड शो, जरा उसके बारे में भी जान लीजिए

5 राज्यों के विधान सभा चुनावों में BJP ने 4 राज्यों में जीत हासिल कर ली है और इसी के चलते PM Modi ने गुजरात में मेगा रोड शो किया है. इस रोड शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Mahindra Thar पर सवार थे, इसके लिए Anand Mahindra ने उनका धन्यवाद किया है.

इस दौरे में पीएम मोदी ने मेगा रोड शो किया है, इस रोड शो में प्रधानमंत्री महिंद्रा थार पर सवार थे

नई दिल्लीः महिंद्रा एंड महिंद्रा की गाड़ियां भारत में बहुत पसंद की जाती हैं और यही वजह है कि जब भी आप शोरूम पर इन्हें खरीदने जाते हैं तो कुछ मॉडल्स पर आपको साल भर से ज्यादा वेटिंग मिलती है. इनमें से भी ग्राहकों की पसंदीदा थार के तो क्या ही कहने. ऑफ-रोडिंग के लिए बिल्कुल तैयार महिंद्रा थार (Mahindra Thar) ना सिर्फ ग्राहकों को पसंद है, बल्कि भारत के प्रधानमंत्री को भी इसमें दिलचस्पी है. 10 तारीख को आए विधान सभा चुनाव परिणामों में 5 में से 4 राज्यों में जीतने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने हाल में गुजरात दौरा किया है. इस दौरे में पीएम मोदी ने मेगा रोड शो किया है, इस रोड शो में प्रधानमंत्री महिंद्रा थार पर सवार थे.

  1. मेगा रोड शो में Thar पर PM Modi सवार
  2. Anand Mahindra बोले धन्यवाद मोदी जी
  3. लुक्स और फीचर्स में जोरदार है Thar SUV

आनंद महिंद्रा ने किया धन्यवाद

वीडियो में पीएम मोदी को Mahindra Thar SUV पर सवार होकर रोड शो करते देख महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है. ट्वीट करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा, “धन्यवाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, विजय परेड के लिए भारत में निर्मित वाहन से बेहतर कुछ नहीं है!.” बता दें कि गुजरात दौरे पर गए पीएम ने 9 किमी लंबा रोड शो किया था. जीत का जश्न मनाने के लिए गुजरात के लोग भारी मात्रा में इकट्ठे हुए थे और इन्हीं से बेहतर तरीके से संपर्क बनाने के लिए पीएम मोदी ने खुली छत वाली थार का इस्तेमाल किया है.

जितनी खूबसूरत, ऑफ-रोडिंग में उतनी ही धाकड़

महिंद्रा थार की नई जनरेशन दिखने में जितनी खूबसूरत है, ऑफ-रोडिंग में भी ये SUV उतनी ही धाकड़ है. 2 अक्टूबर 2020 में लॉन्च हुई इस SUV को ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है और अब भी इस पर लंबी वेटिंग ग्राहकों को मिल रही है. नई जनरेशन थार के एएक्स वेरिएंट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.80 लाख रुपये है जो लग्जरी वेरिएंट एलएक्स के लिए 12.49 लाख रुपये तक जाती है. बता दें कि पहली महिंद्रा थार को 1.10 करोड़ रुपये में नीलाम किया गया था और इसकी राशि चैरिटी में दी गई थी.

ये भी पढ़ें : पेट्रोल मिलेगा इतना सस्ता कि 90 के दशक की याद आ जाएगी, नितिन गडकरी ने की तैयारी

Thar में पहली बार पेट्रोल इंजन

आपको बता दें कि Mahindra Thar को पहली बार पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है. इसका नया टर्बो पेट्रोल इंजन 150 bhp की अधिकतम पावर और 320 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा. डीजल मॉडल की बात करें तो इसमें ताकत के लिए बीएस6 कंप्लाएंट वाला 2.2-लीटर का mHawk डीजल इंजन दिया गया है. इसका डीजल इंजन 130 bhp की पावर और 300 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा.

लुक्स और फीचर्स

नई Thar में 7-इंच का ड्रिजल रजिस्टेंट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एप्पल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसमें पीछे की सीट को अब फ्रंट फेसिंग दिया गया है. नई Thar को छह रंगों के साथ पेश किया है, रेड रेज, मिस्टिक कॉपर, नेपोली ब्लैक, एक्वामरीन, गैलेक्सी ग्रे और रॉकी बेज शामिल हैं. इसके लुक को पहले के मुकाबले थोड़ा सा अपडेट किया गया है. इसमें क्रूज कंट्रोल, एबीएस के साथ ईबीडी, डुअल एयरबैग्स, हिल-होल्ड और ईएसपी के साथ रोलओवर दिया गया है.

Trending news