VIDEO: लड़ाकू विमान MiG 29K और Lamborghini कार के बीच हुई रेस, देखिए कौन जीता
Advertisement

VIDEO: लड़ाकू विमान MiG 29K और Lamborghini कार के बीच हुई रेस, देखिए कौन जीता

आपने कार, बाइक और साइकल की रेस तो कई बार देखी होगी लेकिन क्या आपने कभी कार और फाइटर जेट की रेस देखी है? अगर नहीं देखी है तो आज देख लिजिए.

VIDEO: लड़ाकू विमान MiG 29K और Lamborghini कार के बीच हुई रेस, देखिए कौन जीता

आपने कार, बाइक और साइकल की रेस तो कई बार देखी होगी लेकिन क्या आपने कभी कार और फाइटर जेट की रेस देखी है? अगर नहीं देखी है तो आज देख लिजिए. दरअसल, भारतीय सेना के रिटायर्ड एयर मार्शल अनिल चोपड़ा ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है. ये वीडियो इटली की बनी लैम्बोर्गिनी Huracan और भारतीय नेवी की फाइटर जेट MiG-29K के बीच हुई रेस का है. ये रेस गोवा के डाबोलिम एयरपोर्ट पर हुई थी. वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. 

44 सेकंड के इस वीडियो में लैम्बोर्गिनी हुराकेन और फाइटर जेट अलग-अलग रनवे पर खड़ी दिखाई दे रही है. जैसे ही रेस शुरू हुई, नेवी की फाइटर जेट MiG-29K ने लैम्बोर्गिनी को अपने आस-पास भटकने का भी मौका ही नहीं दिया. महज़ 21 सेकंड में ही MiG-29K अपनी रफ्तार से लैम्बोर्गिनी को पीछे छोड़ बादलों को चीरते हुए हजारों फीट ऊपर गायब हो गया. 

fallback

MiG-29K के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसकी स्पीड 1500 किलोमीटर प्रति घंटे की है. वहीं लैम्बोर्गिनी की स्पीड 310 किलोमिटर प्रति-घंटे की है. बता दें, MiG-29K भारतीय वायुसेना भारत के सभी मौसम में काम कर रकती है. ये एक मल्टी रोल फाइटर एयरक्राफ्ट है. जिसे रूस की रशियन एयरक्राफ्ट कॉरपोरेश MiG (RAC MiG) ने तैयार किया है. 

रिटायर्ड एयर मार्शल अनिल चोपड़ा ने अपने ट्विटर पर इस रेस का वीडियो शेयर किया है. इसके बाद से ही यह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

इस वीडियो को लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है. लोग MiG-29K की जमकर तारीफ करते नजर आ रहे हैं. लोगों ने लिखा, ''पायलट जिस तरह से MiG-29K को हवा में लेकर गया वोवाकई काबिले तारीफ है. ये एक जबरदस्त वीडियो है जो एक लंबे समय के बाद मुझे देखने को मिला है.'' वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, ''MiG-29K की जबरदस्त पावर की वजह से मैं विमन का फैन बन गया हूं.''

Trending news