close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस शानदार फीचर के साथ लांच हुई Royal Enfield Bullet 500, जानें कीमत

पहली बार रॉयल एनफील्ड ने बाइक में एंटी ब्रेकिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया है.

इस शानदार फीचर के साथ लांच हुई Royal Enfield Bullet 500, जानें कीमत
इस बाइक को दो कलर- फॉरेस्ट ग्रीन और जेट ब्लैक में पेश किया गया है.(फोटो साभार सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: बुलेट चलाने वालों के लिए ये अच्छी खबर है. Royal Enfield ने 500सीसी की नई बाइक मार्केट में लांच कर दी है. इस बाइक को चलाने पर बाइकर्स को अलग अनुभव का एहसास होगा. सेफ्टी फीचर का विशेष ध्यान रखा गया है. Bullet 500 में एंटी ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) का इस्तेमाल किया गया है. यह बाइक सेफ्टी के लिए बहुत ही शानदार फीचर है. इसकी वजह से बाइक के स्लीप होने का खतरा काफी कम हो जाता है. कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि ABS की सुविधा अब बुलेट 350 में भी दी जाएगी. कुल मिलाकर पावरफुल बाइक पसंद करने वालों के लिए Royal Enfield  ने एक शानदार तोहफा दिया है. 

इस बाइक को दो कलर- फॉरेस्ट ग्रीन और जेट ब्लैक में पेश किया गया है. इंजन की बात करें तो 499 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगा हुआ है. पावर की बात करें तो 5250 rpm पर 27.20hp टार्क और 4000 rpm पर मैक्सिमम 41.3 टार्क जेनरेट करता है. ट्रांसमिशन के लिए इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. इस बाइक को ऑनलाइन भी खरीदा जा सकता है. दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 1,87,000 रुपये है.


(फोटो: maxabout.com)

सहयोगी वेबसाइट ज़ीबिज़ के मुताबिक, पिछले महीने Royal Enfield ने बुलेट के 350सीसी और 500सीसी मॉडल में रियर डिस्क ब्रेक को पेश किया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 350सीसी मॉडल में मार्च 2019 तक ABS दिया जा सकता है. दिसंबर 2018 में कंपनी ने Royal Enfield Classic 350 Redditch एडिशन का ABS वर्जन लॉन्‍च किया था.

सरकार के नियमों के अनुसार 1 अप्रैल 2019 से पहले 125सीसी से ज्यादा पावर वाली बाइक्‍स में ABS अनिवार्य होगा. Bullet 500 की बात करें तो ABS के अलावा नई बाइक में और कोई बदलाव नहीं किया गया है. ये बाइक स्टैंडर्ड फीचर्स जैसे टाइगर-आई लैम्प्स, क्लासिक राउंड हेडलैम्प्स और सिंगल-पीस सीट के साथ ही आएगी. साथ ही अब दोनों व्हील्स डिस्क ब्रेक्स और डुअल चैनल ABS के साथ मौजूद होंगे. बाइक के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं.