मार्केट में आ चुकी है नई Royal Enfield Classic 350 बाइक, अब यहां मचाएगी धमाल
Advertisement

मार्केट में आ चुकी है नई Royal Enfield Classic 350 बाइक, अब यहां मचाएगी धमाल

Royal Enfield की मोटरसाइकिल विदेशों में भी काफी पसंद की जाती है, कंपनी ने UK, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के मार्केट में Classic 350 लॉन्च कर दी है.

नई जनरेशन क्लासिक 350 को पिछले साल भारत में लॉन्च किया गया था

नई दिल्लीः भारतीय बाजार में क्लासिक से लेकर एडवेंचर और कई तरह के सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड ने अपनी एक तरफा धाक जमा रखी है. 2022 में कंपनी संभवतः 4 नई मोटरसाइकिल देश में लॉन्च करने को तैयार है. देश ही नहीं विदेशों में भी रॉयल एनफील्ड अपना परचम लहरा रही है, फिलिपींस के बाद अब कंपनी ने UK, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अपना सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 लॉन्च कर दिया है. नई जनरेशन क्लासिक 350 को पिछले साल भारत में लॉन्च किया गया था और ये बाइक पूरी तरह अलग अंदाज में पेश की गई थी.

  1. 3 देशों में लॉन्च हुई क्लासिक 350
  2. रॉयल एनफील्ड की बेस्ट सेलर
  3. हाल में फिलिपींस में भी हुई पेश

टॉप मॉडल को ट्रिपर नेविगेशन पॉड

नई जनरेशन रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के साथ नया आधुनिक इंजन, नई चेसी, पहले से बेहतर सस्पेंशन, नए टायर्स के साथ नए व्हील्स और ब्रेक्स दिए गए हैं. बता दें कि फिलिपीनो मार्केट के लिए कंपनी ने बाइक में कोई तकनीकी या कॉस्मैटिक बदलाव नहीं किया है. रॉयल एनफील्ड ने नई क्लासिक 350 को 5 वेरिएंट्स और 11 रंगों के विकल्पों में लॉन्च किया है. बाइक के टॉप मॉडल को ट्रिपर नेविगेशन पॉड दिया गया है जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से चलता है और राइडर को टर्न बाय टर्न नेविगेशन दिखाता है. भारतीय बाजार में इस मोटरसाइकिल को बहुत पसंद किया जाता है और ये कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल भी बना हुआ है. पहली बार इसे 2012 में भारत के मार्केट में उतारा गया था.

पार्ट ऐनेलॉग - पार्ट डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल

रॉयल एनफील्ड ने बिल्कुल नई क्लासिक 350 के साथ पहले जैसा 349 सीसी सिंगल-सिलेंडर डीओएचसी इंजन दिया है जो 6,100 rpm पर 20.2 bhp ताकत और 4,000 rpm पर 27 Nm पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया है. डिजाइन की बात करें तो मोटरसाइकिल कुल मिलाकर पहले जैसी ही है जो मॉडर्न क्लासिक अंदाज में आई है. कंपनी ने बाइक को कई नए रंगों में पेश किया है और हर एक की कीमत अलग रखी गई है. बाइक को पार्ट ऐनेलॉग - पार्ट डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है जिसके साथ छोटा डिस्प्ले, फ्यूल गेज, ओडोमीटर और बहुत कुछ दिया गया है. हालांकि गियर की जानकारी और ईंधन के खत्म होने की जानकारी यहां से नदारद है.

ये भी पढ़ें : 1 लीटर पेट्रोल में 90 KM तक चलती हैं ये बाइक्स, पैसा वसूल फीचर्स और बेहद किफायती

बाइक के साथ कई कस्टमाइजेशन विकल्प

नई क्लासिक 350 का हैंडल और स्विचगियर मीटिओर 350 वाले ही हैं. ब्रेक्स में बदलाव किए गए हैं जिसमें अगला पहिया 300 मिमी डिस्क और पिछला पहिया 270 मिमी डिस्क के साथ आया है, इसके अलावा बेहतर बायब्री कैलिपर्स भी बाइक को मिले हैं. अगला हिस्सा जहां 41 मिमी फोर्क्स के साथ आया है, वहीं पिछले हिस्से को डुअल सस्पेंशन से लैस किया गया है. बाइक का अगला पहिया 19-इंच, तो पिछला पहिया 18-इंच का है. नई जनरेशन क्लासिक 350 के कुछ वेरिएंट्स को अलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर्स दिए गए हैं. रॉयल एनफील्ड बाइक के साथ कई कस्टमाइजेशन विकल्प दे रही है जिसे ‘मेक-इट-योअर ओन’ ऑनलाइन पहल के अंतर्गत पेश किया गया है. भारत में इसका मुकाबला जावा क्लासिक और होंडा एचनेस सीबी 350 से होगा.

Trending news