मार्केट में धमाल मचाने आ रही अब तक की सबसे सस्ती Royal Enfield मोटरसाइकिल! जानिए सबकुछ
X

मार्केट में धमाल मचाने आ रही अब तक की सबसे सस्ती Royal Enfield मोटरसाइकिल! जानिए सबकुछ

Royal Enfield बिल्कुल नई हंटर 350 बहुत जल्द लॉन्च करने वाली है जिसकी ताजा झलक कंपनी द्वारा जारी एक वीडियो में दिखी है. मार्च 2022 तक भारत में इसे लॉन्च किया जा सकता है.

मार्केट में धमाल मचाने आ रही अब तक की सबसे सस्ती Royal Enfield मोटरसाइकिल! जानिए सबकुछ

नई दिल्लीः 2022 में रॉयल एनफील्ड अपनी अलग-अलग मोटरसाइकिलों की झड़ी लगाने वाली है. कंपनी 4 से 5 नए मॉडल अगले साल भारत ला सकती है जिनमें से एक मॉडल हाल में कंपनी द्वारा जारी एक वीडियो में देखने को मिला है. यहां हम बात कर रहे हैं रॉयल एनफील्ड हंटर 350 के बारे में. संभावित रूप से फरवरी 2022 में रॉयल एनफील्ड अपनी बिल्कुल नई स्क्रैम 411 लॉन्च कोगी जो कंपनी की हिमालयन एडवेंचर मोटरसाइकिल पर आधारित है, इसके करीब एक महीने बाद हंटर देश में लॉन्च की जा सकती है. कंपनी ने अपनी कई मोटरसाइकिल की टेस्टिंग का एक वीडियो डाला है जिसमें 1:23 मिनट से 1:31 मिनट तक रॉयल एनफील्ड की हंटर दिखाई गई है.

मीटिओर 350 वाले प्लैटफॉर्म पर आधारित

नई मोटरसाइकिल को मीटिओर 350 वाले प्लैटफॉर्म पर ही बनाया जा रहा है और इसका इंजन भी इसी मोटरसाइकिल से लिया जाएगा. रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को संभवतः जे-प्लैटफॉर्म पर बनाया जा रहा है जिसके साथ 349 सीसी इंजन मिलेगा, यह इंजन 22 बीएचपी ताकत और 27 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दे सकती है. परीक्षण वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पर नई मोटरसाइकिल बहुत आसानी से पहुंच रही है. इस बात की अबतक कोई आधिकारिक जानकारी तो नहीं मिली है, लेकिन माना जा रहा है कि मीटिओर 350 के मुकाबले नई मोटरसाइकिल का भार काफी कम होगा.

ये भी पढ़ें : धूम मचाने आ रही Electric Bike, 1 बार चार्ज करें और चलाएं 230Km तक; डिजाइन देख हो जाएंगे दीवाने

हंटर 350 इस सेगमेंट की सबसे किफायती मोटरसाइकिल?

हंटर 350 के साथ भी सेमी-डिजिटल कंसोल और ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम दिया जाएगा जैसा कि पहले हम 2021 मॉडल रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और हिमालयन में देख चुके हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि हंटर 350 इस सेगमेंट की सबसे किफायती मोटरसाइकिल बनकर सामने आएगी, ऐसे में हो सकता है कि बाइक के साथ बेहतर लुक वाले एलईडी डीआरएल और ब्लिंकर्स ना दिए जाएं. भारत में लॉन्च होने के बाइ नई बाइक का मुकाबला होंडा CB350RS, जावा स्टैंडर्ड 300, जावा फोर्टी टू और बेनेली इंपीरियाले से होगा. अनुमान है कि देश में इस बाइक की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.70 लाख रुपए के आस-पास होगी.

Trending news