20 हजार BMW कार हो जाएंगी 'बेकार', इस देश ने इसलिए कर दिया बैन

आग लगने की कई घटनाओं के बाद दक्षिण कोरिया में कल से उन बीएमडब्ल्यू कारों पर प्रतिबंध रहेगा जिनकी अभी तक सुरक्षा जांच नहीं की गई है.

20 हजार BMW कार हो जाएंगी 'बेकार', इस देश ने इसलिए कर दिया बैन

सोल: आग लगने की कई घटनाओं के बाद दक्षिण कोरिया में कल से उन बीएमडब्ल्यू कारों पर प्रतिबंध रहेगा जिनकी अभी तक सुरक्षा जांच नहीं की गई है. इन कारों में त्रुटिपूर्ण गैस निकासी उपकरण होने की शिकायत के चलते कंपनी ने इन्हें वापस मंगाया है. दक्षिण कोरिया के भूमि, अवसंचरना और परिवहन मंत्रालय ने आज कहा कि यह प्रतिबंध कल से प्रभावी होगा. इससे करीब 20,000 वाहन प्रभावित होंगे.

ड्राइवर बिना सुरक्षा जांच के इन कारों को सड़कों पर नहीं दौड़ा पाएंगे. उल्लेखनीय है कि बीएमडब्ल्यू की करीब 40 कारों में आग लगने की घटना सामने आयी है. पिछले महीने बीएमडब्ल्यू ने 42 अलग-अलग मॉडलों की कुल 1,06,000 कारों को वापस मंगाया था.

मंत्रालय के अनुसार कल तक 27,000 वाहनों की ही सुरक्षा जांच हुई है. सरकार को उम्मीद है कि प्रतिबंध के प्रभावी होने से पहले कई और कारों की जांच भी पूरी कर ली जाएगी.

(एपी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.