जनवरी से Tata, Honda और Renault की कार खरीदना होगा महंगा, कंपनियां बढ़ाने वाली हैं कीमतें
X

जनवरी से Tata, Honda और Renault की कार खरीदना होगा महंगा, कंपनियां बढ़ाने वाली हैं कीमतें

टाटा मोटर्स, होंडा इंडिया और रेनॉ इंडिया ने जनवरी 2022 से कारों की कीमतें बढ़ाने के संकेत दिए हैं. इन तीनों के पहले मारुति सुजुकी, मर्सिडीज और ऑडी पहले ही ये ऐलान कर चुकी हैं.

जनवरी से Tata, Honda और Renault की कार खरीदना होगा महंगा, कंपनियां बढ़ाने वाली हैं कीमतें

नई दिल्लीः Maruti Suzuki ने जनवरी 2022 से कारों की कीमतें बढ़ाने की घोषणा सबसे पहले की है, वहीं अब टाटा मोटर्स (Tata Motors), होंडा कार्स इंडिया (Honda Cars India) और रेनॉ (Renault India) जैसी कंपनियां भी भारत में अपनी कारों की कीमतों में इजाफा करने वाली हैं. इनके अलावा लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज और ऑडी ने भी अपने वाहन महंगे करने की घोषणा कर दी है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नया साल आते ही वाहन की कीमतें बढ़ाना अब ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में एक ट्रेंड सा बन चुका है. बड़ी संभावना है कि इन कंपनियों के अलावा बाकी बड़ी वाहन निर्माता भी बहुत जल्द दाम बढ़ाने की घोषणा करने वाले हैं.

इसी साल मारुति सुजुकी ने 3 बार बढ़ाए दाम

सभी वाहन निर्माता लागत मूल्य में इजाफे का हवाला देकर अपनी कारों की कीमतें बढ़ाने लगी हैं और सच भी है कि कार के उत्पादन में इस्तेमाल होने वाले कई तरह के कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है, लेकिन इसी साल में मारुति सुजुकी 3 बार अपनी कारों की कीमतें बढ़ा चुकी है और जनवरी में कंपनी फिर दाम बढ़ाएगी. ऑडी इंडिया ने जनवरी 2022 से अपनी सभी कारों की कीमतों में 3 प्रतिशत बढ़ोतरी की घोषणा की है, वहीं मर्सिडीज-बेंज ने कहा है कि नए साल से उनकी कारें 2 प्रतिशत तक महंगी हो जाएंगी.

ये भी पढ़ें : भारत की सबसे सस्ती CNG कार देती है जोरदार माइलेज, एक किलो में चलती है 31.59 किमी

कीमतें बढ़ने से ग्राहकों का बजट बिगड़ना तय

टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में काफी पसंद की जाती है और कीमतें बढ़ने से ग्राहकों का बजट बिगड़ना तय है. इसी तरह होंडा कार्स इंडिया भी कारों की कीमतें बढ़ाएगी जिसका सीधा प्रभाव कार खरीदने का प्लान बना रहे लोगों की जेब पर पड़ेगा. रेनॉ इंडिया ने भी अपनी सभी कारों के दाम बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. इन तीनों कंपनियों ने फिलहाल सिर्फ कीमत बढ़ाने के संकेत दिए हैं और ये साफ नहीं किया है कि सभी कारों की कीमतें बढ़ाई जाएंगी या सिर्फ चुनिंदा कारों की, इसके अलावा कीमतों में कितने प्रतिशत का इजाफा किया जाएगा इसकी भी कोई जानकारी नहीं दी गई है.

Trending news