फिर से कर सकेंगे Safari की सवारी, टाटा मोटर्स ने किया बड़ा ऐलान

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने कहा कि दो दशकों से अधिक समय से इस एसयूवी ने प्रतिष्ठा और प्रदर्शन का प्रतिनिधित्व किया. सफारी (Safari) अपने नए अवतार में इस समृद्ध विचार और इसकी मजबूत विरासत को आगे बढ़ाएगी.

फिर से कर सकेंगे Safari की सवारी, टाटा मोटर्स ने किया बड़ा ऐलान
कंपनी की नई सफारी लैंड रोवर के D8 प्लेटफॉर्म पर आधारित है.

नई दिल्ली: वाहन बनाने वाली कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने बुधवार को कहा कि वह अपनी आगामी फ्लैगशिप SUV (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) ग्रैविटास के साथ अपने प्रतिष्ठित ब्रांड 'सफारी' को वापस ला रही है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि टाटा सफारी (Tata Safari) ने भारत को एसयूवी जीवनशैली से परिचित कराया और इस क्षेत्र को गौरवान्वित किया, बाद में अन्य कंपनियों ने जिसका अनुसरण किया.

कंपनी ने कहा कि दो दशकों से अधिक समय से इस एसयूवी ने प्रतिष्ठा और प्रदर्शन का प्रतिनिधित्व किया. सफारी अपने नए अवतार में इस समृद्ध विचार और इसकी मजबूत विरासत को आगे बढ़ाएगी.

नए अवतार में सड़कों पर दौड़ेगी सफारी

टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (यात्री वाहन व्यापार इकाई) शैलेश चंद्र ने कहा, ‘अपने नए अवतार में, सफारी सामाजिक रूप से सक्रिय और उत्साही ग्राहकों को प्रभावित करेगा, जो अद्वितीय अनुभव और रोमांच की तलाश करते हैं. हमें विश्वास है कि सफारी का शुभारंभ एक बार फिर से बाजार को नई ऊर्जा देगा और इसके अनोखे दर्जे को बेहतर बनाएगा.’

ये भी पढ़ें- रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे पेट्रोल के दाम, 1 माह के बाद बढ़ी कीमतें

कंपनी की नई सफारी लैंड रोवर के D8 प्लेटफॉर्म पर आधारित है. कंपनी की हैरियर एसयूवी भी इसी प्लेटफॉर्म पर विकसित है. कंपनी ने कहा कि नई सफारी की बुकिंग शीघ्र ही शुरू होगी. यह जनवरी में ही शोरूम पहुंचने लगेगी.

LIVE TV

टोयोटा ने देश में पेश किया नया फॉर्च्यूनर

इधर, टोयोटा (Toyota) कंपनी ने बुधवार को अपने प्रीमियम एसयूवी फॉर्च्यूनर (Fortuner) का नया संस्करण पेश किया, जिसकी कीमत 29.98 लाख रुपये से 37.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है. कंपनी ने इस मॉडल का एक हाई-एंड संस्करण भी पेश किया, जिसे लीजेंडर नाम दिया गया और जिसकी कीमत 37.58 लाख रुपये है.

ये भी पढ़ें- Indian Railways: क्या बढ़ने जा रहा है यात्री ट्रेनों का किराया? रेलवे ने खुद दी सफाई

ये हैं फीचर्स

नए फॉर्च्यूनर में 2.8-लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जो सिक्स-स्पीड ऑटोमैटिक और सिक्स-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है. इसके अलावा 2.7-लीटर पेट्रोल पावरट्रेन के साथ सिक्स-स्पीड ऑटोमैटिक और फाइव-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है.

शुरू हुई बुकिंग

मैनुअल टू-व्हील डीजल संस्करण की कीमत 32.48 लाख रुपये है, जबकि ऑटोमैटिक संस्करण का दाम 34.84 लाख रुपये है. इसी तरह, मैनुअल फोर-व्हील-ड्राइव संस्करण की कीमत 35.14 लाख रुपये है और ऑटोमैटिक का मूल्य 37.43 लाख रुपये है. मैनुअल पेट्रोल संस्करण की कीमत 29.98 लाख रुपये और ऑटोमैटिक संस्करण की कीमत 31.57 लाख रुपये है. कंपनी ने कहा कि उसने फॉर्च्यूनर के साथ-साथ लीजेंडर की बुकिंग भी शुरू कर दी है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.