Tata Nexon को 1.5 लाख की डाउन पेमेंट पर ले आएं घर! बस इतनी होगी EMI
Advertisement

Tata Nexon को 1.5 लाख की डाउन पेमेंट पर ले आएं घर! बस इतनी होगी EMI

Tata Nexon Loan & EMI: बीते जनवरी 2023 महीने में टाटा नेक्सन देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी थी. वहीं, बीते फरवरी 2023 महीने में यह दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली थी. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोगों के बीच टाटा नेक्सन की कितनी मजबूत पकड़ है.

Tata Nexon को 1.5 लाख की डाउन पेमेंट पर ले आएं घर! बस इतनी होगी EMI

Tata Nexon: बीते जनवरी 2023 महीने में टाटा नेक्सन देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी थी. वहीं, बीते फरवरी 2023 महीने में यह दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली थी. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोगों के बीच टाटा नेक्सन की कितनी मजबूत पकड़ है. ऐसे में अगर आप भी टाटा नेक्सन एसयूवी खरीदना चाह रहे हैं, जिसके लिए आप लोन लेंगे तो आपको डाउन पेमेंट और ईएमआई की चिंता जरूर होगी. चलिए, आपको उदाहरण के तौर पर बताते हैं कि बेस वेरिएंट नेक्सन के लिए 1.5 लाख की डाउन पेमेंट पर कितनी ईएमआई होगी.

टाटा नेक्सन के लिए डाउन पेमेंट और ईएमआई 
टाटा नेक्सन के बेस वेरिएंट की बात करे तो उसकी कीमत 7.79 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है. इसकी ऑन रोड कीमत लगभग 8.78 लाख रुपये (दिल्ली में) है. मानकर चलते हैं कि आपको कार की ऑनरोड कीमत पर लोन लेना है. अब अगर आप इसके लिए 1.5 लाख रुपये की डाउन पेमेंट करते हैं तो आपका लोन अमाउंट लगभग 7.28 रुपये होगा.

यह लोन अगर 7 साल के लिए लेते हैं और ब्याज 9 प्रतिशत होता है तो आपको कुल करीब 9.83 रुपये चुकाने होंगे. बैंक को कुल चुकाई जाने वाली रकम में 2.55 लाख रुपया ब्याज होगा. लोन के लिए आपकी ईएमआई 11,713 रुपये की बनेगी. यह कैलकुलेशन 'एक्सिस बैंक कार लोन कैलकुलेट' से की गई है. इस कैलकुलेशन में बदलाव की पूरी संभावना है.

टाटा नेक्सन के बारे में 
इसमें 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल (110पीस/170एनएम) और 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर डीजल इंजन (110पीएस/260एनएम) का ऑप्शन मिलता है. दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन आता है. नेक्सन में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है.

इसमें रेन-सेंसिंग वाइपर, रियर एसी वेंट्स, ऑटो एसी, क्रूज कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, ईबीडी के साथ एबीएस और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी) जैसे फीचर भी आते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news