Breaking News
  • देश में आत्‍मनिर्भर भारत सप्‍ताह की शुरुआत
  • दूसरों की ताकत पर निर्भर नहीं रहना चाहिए: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
  • कश्‍मीर: शाह फैसल ने अपना दल छोड़ा, प्रशासिनक क्षेत्र में वापस लौटने की अटकलें

TATA की इस कार की कीमत में बड़ी कटौती, पहले से 80 हजार रुपये सस्ती

दिग्गज ऑटो कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (ईवी) टिगोर ईवी की कीमतों में 80,000 रुपये तक की कटौती की है. टाटा की तरफ से ईवी की कीमतों में यह कमी जीएसटी काउंसिल की तरफ से हाल ही जीएसटी दर घटाने के बाद की गई है.

TATA की इस कार की कीमत में बड़ी कटौती, पहले से 80 हजार रुपये सस्ती

नई दिल्ली : दिग्गज ऑटो कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (ईवी) टिगोर ईवी की कीमतों में 80,000 रुपये तक की कटौती की है. टाटा की तरफ से ईवी की कीमतों में यह कमी जीएसटी काउंसिल की तरफ से हाल ही जीएसटी दर घटाने के बाद की गई है. टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट (इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस और कॉर्पोरेट स्ट्रैटेजी) शैलेष चंद्रा ने कहा, 'सरकार की तरफ से हाल में ही की गई घोषणा के बाद इलेक्ट्रिक से चलने वाली सभी गाड़ियों पर जीएसटी की दर 12 फीसदी से घटाकर 5 फीसदी की गई है. इस वजह से टाटा मोटर्स के ईवी व्हीकल की कीमतों में 80,000 रुपये तक की कटौती की गई.'

इलेक्ट्रिक कारों पर जीएसटी घटाया
टाटा की इलेक्ट्रिक कार की नई कीमत 1 अगस्त 2019 से लागू है. हाल ही में जीएसटी काउंसिल ने सभी इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर जीएसटी की दर 12 फीसदी से घटाकर 5 फीसदी की थी. कंपनी ने कहा कि टिगोर इवी के सभी वेरिएंट्स - एक्सई (बेस), एक्सएम (प्रीमियम) और एक्सटी (हाई) की कीमतों में कमी की गई है.

इतनी कम हुई कीमत
टिगोर ईवी की पहले कीमत 12.35 लाख रुपये से 12.71 लाख रुपये (ईएसपी मुंबई) थी, जो अब ग्राहकों को 11.58 लाख रुपये से लेकर 11.92 लाख रुपये में उपलब्ध होगी. कंपनी के दोनों मॉडल में 16.2 किलोवॉट की बैटरी है, जो 4500 आरपीएम पर 30 किलोवाट (41 हॉर्स पावर) की पावर देती है.

टाटा मोटर्स, Tata motors, tata tigor, tata tigor ev, tigor electric vehicle

फुल चार्ज पर चलेगी 142 किमी
टाटा की इलेक्ट्रिक कार कार 2500 आरपीएम पर 105 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है. कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज होने पर एक बार में कार 142 किमी तक का सफर तय करती है. हालांकि जानकारों का कहना है कि कार फुल चार्ज में करीब 50 किमी तक जाएगी.