इस बाइक की खूब डिमांड, 1 करोड़ यूनिट बेच बनी बेस्ट सेलिंग मोटरसाइकिल
Advertisement

इस बाइक की खूब डिमांड, 1 करोड़ यूनिट बेच बनी बेस्ट सेलिंग मोटरसाइकिल

भारतीय सड़कों पर खूब देखी जाने वाली Hona Shine बाइक ने 1 करोड़ बिक्री का आंकड़ा पार किया है. यह होंडा की 125CC सेगमेंट में पहली ऐसी बाइक है जो बेस्ट सेलिंग हो.

Honda Shine | फाइल फोटो

नई दिल्ली: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के मुताबिक Hona Shine बाइक ने भारतीय बाजार में 1 करोड़ बिक्री का आंकड़ा पार किया है. साल 2006 में लॉन्च हुई इस बाइक को अब तक 1 करोड़ ग्राहकों ने खरीदा है. आइए जानते हैं होंडा Shina की इस सक्सेस का राज क्या है और कैसा है इसका परफॉर्मेंस. 

  1. होंडा कंपनी ने गढ़ा नया कीर्तिमान
  2. कंपनी ने अबतक बेचीं 1 करोड़ बाइक
  3. 125 सेगमेंट में होंडा की बेस्ट सेलिंग

परफॉर्मेंस में मानी जाती है बेस्ट

कंपनी के मुताबिक 125CC सेगमेंट में यह पहली ऐसी बाइक है, जिसे 1 करोड़ ग्राहकों ने खरीदा है. यह होंडा की 125 सीसी सेगमेंट में बेस्ट सेलिंग (best selling motorcycle) बाइक है. इस बाइक को परफॉर्मेंस के मामले में बेहतर माना जाता है. दरअसल इस बाइक में पॉवर के लिए 123.94 CC का सिंगल सिलिंडर, 4-स्ट्रोक, SI इंजन दिया गया है, जो 7500 RPM पर 7.9 kW की मैक्सिमम पॉवर और 6000 RPM पर 11 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसका इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है.

यह भी पढ़ें: आज लॉन्च होने जा रहीं Tata की ये शानदार CNG कारें, Hyundai और Maruti की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

हल्की और किफायती बाइक

भारतीय बाजार में Honda Shine 5 कलर ऑप्शन्स में आती है. इनमें, डीसेंट ब्लू मैटेलिक, मैट एक्सिस ग्रे, जेनी ग्रे मैटेलिक और रेबल रेड मैटेलिक शामिल हैं. साथ ही आपको बता दें कि होंडा शाइन की लंबाई 2046 मिलीमीटर, चौड़ाई 737 मिलीमीटर और ऊंचाई 1116 मिलीमीटर है. इसका व्हीलबेस 1285 मिलीमीटर और ग्राउंड क्लीयरेंस 162 मिलीमीटर है. इसके ड्रम ब्रेक और डिस्क ब्रेक दोनों ही वैरिएंट का कर्ब वजन 114 किलोग्राम है. इसमें 10.5 लीटर की क्षमता वाला पेट्रोल टैंक दिया गया है.

इतनी कीमत में ऐसा परफॉर्मेंस

ऐसे दौर में जब मोटर साइकिल की कीमतें भी आसमान छू रही हों, तब इस बाइक की कीमत आम आदमी की जेब और जरूरत के हिसाब से ठीक मानी जाती है. भारतीय बाजार में इसके ड्रम ब्रेक दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 74,943 रुपये है, जो इसके डिस्क ब्रेक वैरिएंट पर 78,842 रुपये तक जाती है.

LIVE TV

Trending news