बैटरी हो गई है डाउन तो पावर बैंक से भी चालू कर सकते हैं कार, जानें कैसे होगा मुमकिन
Advertisement

बैटरी हो गई है डाउन तो पावर बैंक से भी चालू कर सकते हैं कार, जानें कैसे होगा मुमकिन

ठंड में या किसी अन्य वजह से बैटरी डाउन हो जाए और कार चालू ना हो तो पावर बैंक से भी आप कार को स्टार्ट कर सकते हैं. इसके लिए पोर्टेबल बैटरी जंप स्टार्टर की जरूरत होगी.

कार स्टार्ट करने के लिए आपके पास पोर्टेबल बैटरी जंप स्टार्टर होना चाहिए

नई दिल्लीः कार की बैटरी डाउन हो जाने पर काफी परेशानी होती है और ये समस्या बहुत आम है. हममे से कई लोग इस परेशानी का सामना कर चुके होंगे. बैटरी डाउन हो जाने पर कार चालू नहीं होती और इस स्थिति में मैकेनिक को बुलाना पड़ता है जो काफी खर्चीला काम है. हालांकि इस खर्च और परेशानी दोनों से बचा जा सकता है वो भी बहुत आसानी से. इस खबर में हम आपको बता रहे हैं कि मोबाइल चार्ज करने वाले पावर बैंक से अपनी कार को कैसे चालू करें.

  1. पावर बैंक से स्टार्ट कर सकते हैं कार
  2. पोर्टेबल बैटरी जंप स्टार्टर की जरूरत
  3. आप आसानी से चालू कर सकते हैं कार

पोर्टेबल बैटरी जंप स्टार्टर होना जरूरी

ठंड के मौसम में या ज्यादा लाइट जली छोड़ देने या फिर अन्य किसी वजह से कार की बैटरी इसे स्टार्ट नहीं कर पाती. इसे स्टार्ट करने के लिए आपके पास पोर्टेबल बैटरी जंप स्टार्टर और पावर बैंक होना चाहिए. पोर्टेबल बैटरी जंप स्टार्टर आसानी से आपको ऑनलाइन या कार ऐक्सेसरीज की दुकान पर मिल जाएंगे. जिसमें आपको एक पावर बैंक, दो क्लिप और एक USB कॉर्ड मिलेगा जिससे कार आसानी से चालू किया जा सकता है. याद रहे कि कार स्टार्ट करने के लिए पावर बैंक में भी फुल या फिर पर्याप्त बैटरी होना बहुत जरूरी है.

ये भी पढ़ें : इस तरह धोएंगे अपनी कार तो नहीं पड़ेंगे स्क्रैच, इन बातों का रखेंगे ध्यान तो रहेंगे फायदे में

पहले सेल्फ में ही कार स्टार्ट हो जाएगी

12 वोल्ट, 12000 mAh 400 A पोर्टेबल बैटरी जंप स्टार्टर के दोनों क्लिप सही जगह बैटरी के दोनों पॉइंट पर लगाएं. इसके बाद दूसरी ओर मिली पिन को पावर बैंक से कनेक्ट कर लें तो आपको पावर बैंक पर बैटरी और वोल्टेज की जानकारी मिलती है. इसके बाद पावर बैंक को ऑन कर लें और कार का चालू करें. पहले सेल्फ में ही कार स्टार्ट हो जाएगी. इसी पावरबैंक से आप अपना मोबाइल भी चार्ज कर सकते हैं. तो कार में इस पोर्टेबल बैटरी जंप स्टार्ट को रखना एक समझदारी का फैसला होगा.

Trending news