TATA की इस कार ने क्रैश टेस्ट में किया कमाल, सेफ्टी में निकली अव्वल, मिली इतनी रेटिंग

Global NCAP में हुए क्रैश टेस्ट में TATA Altroz ने कमाल कर दिया. 

TATA की इस कार ने क्रैश टेस्ट में किया कमाल, सेफ्टी में निकली अव्वल, मिली इतनी रेटिंग
फाइल फोटो

नई दिल्ली: कार लेते वक्त हर कोई अपनी सेफ्टी के बारे में जरूर सोचता है. इसी सेफ्टी के पैमानोें को तय करता है क्रैश टेस्ट. आपको बता दें कि हाल ही में Global NCAP में हुए क्रैश टेस्ट में TATA Altroz ने कमाल कर दिया. टाटा की इस कार ने लॉन्च होने से पहले ही रेटिंग के मामले में सभी गाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए 5 में से 5 स्टार रेटिंग हासिल की हैं. आईये जानते हैं इस अपकमिंग कार के एक्स्ट्राऑर्डिनरी फीचर्स के बारे में...

ये हैं इसके खास फीचर्स
टाटा की इस कार मेें डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, कैमरे, रियर पार्किंग सेंसर और ड्राइवर और सह-चालक सीटबेल्ट वार्निंग के साथ ही हाई स्पीड अलर्ट भी मिलेगा. इंजन और पावर की बात की जाए तो Tata Altroz पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन में मिलेगी. इसमें पहला 1.2 लीटर का BS-6 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 86 Ps की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं दूसरा 1.5 लीटर का BS-6 डीजल इंजन दिया गया है जो कि 90 PS की पावर और 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा. 

सेफ्टी का खास ख्याल
ये गाड़ी आपको 6 कलर ऑप्शन में मिलेगी. सेफ्टी फीचर्स के मामले में Tata Altroz को टाटा मोटर्स के लेटेस्ट अल्फा प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. इस कार में ड्यूल एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर, रेन सेंसिंग वाइपर और ईबीडी और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. जहां तक कीमत की बात है तो आपको बता दें की इसकी कीमत 5.5 लाख से शुरू होकर 8.5 लाख रुपए तक होगी.

ये भी देखें:-