Yezdi की बिल्कुल नई Roadster के बारे में वो सारी बातें जो आप जानना चाहते हैं
Advertisement

Yezdi की बिल्कुल नई Roadster के बारे में वो सारी बातें जो आप जानना चाहते हैं

Mahindra के मालिकाना हक वाली Classic Legends ने कुछ दिन पहले ही भारत में Yezdi Motorcycle ब्रांड की वापसी की है. यहां हम रोड्स्ट के बारे में बता रहे हैं.

इस मोटरसाइकिल को मॉडर्न क्रूजर के रूप में येज्डी की डिजाइन दी गई है

नई दिल्लीः एक जमाने में दिलों पर राज करने वाले मोटरसाइकिल ब्रांड येज्डी ने भारतीय बाजार में तीन नई मोटरसाइकिल के साथ वापसी की है. इनमें येज्डी एडवेंचर, स्क्रैंबलर और येज्डी रोड्स्टर शामिल हैं. जहां एडवेंचर और स्क्रैंबलर कंपनी ने ऑफ-रोडिंग के हिसाब से तैयार की हैं, वहीं रोड्स्टर को सिर्फ सड़क पर चलाए जाने के हिसाब से तैयार किया गया है. इस मोटरसाइकिल को मॉडर्न क्रूजर के रूप में येज्डी की डिजाइन दी गई है. पैने लुक वाली ये मोटरसाइकिल तीनों में इकलौता मॉडल है जिसे येज्डी वाले यादगार दो एग्ज्हॉस्ट पाइप्स दिए गए हैं.

  1. Yezdi मोटरसाइकिल की भारत में वापसी
  2. Yezdi Roadster सड़क के लिए फोकस
  3. दमदार स्टाइल और डिजाइन में हुई पेश

दो वेरिएंट - डार्क और क्रोम

येज्डी रोड्स्टर को दो वेरिएंट - डार्क और क्रोम में बेचा जा रहा है जिनमें दोनों को दो अलग रंगों में पेश किया गया है. तीनों में यही मोटरसाइकिल है जिसके साथ कंपनी ने अलॉय व्हील्स दिए हैं. ये नई बाइक हाइवे टूरिंग के हिसाब से तैयार की गई है और रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 की तरह काम करेगी. इस मोटरसाइकिल को भले ही येज्डी के पुराने टू-व्हीलर्स से प्रेरित होकर बनाया गया हो, लेकिन बतौर मॉडर्न क्लासिक, इसके साथ नए जमाने के पुर्जे दिए गए हैं.

सभी जगह एलईडी लाइटिंग, एलईडी इंडिकेटर्स और डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्ट

अगले हिस्से में छोटा फेंडर और पिछले हिस्से में भारी-भरकम फेंडर इसके लुक को बेहतर बनाते हैं. दो हिस्से में बंटी सीट भी एक दूसरे से लगभग चिपकी हुई है. फीचर्स की बात करें तो यहां सभी जगह एलईडी लाइटिंग, एलईडी इंडिकेटर्स और डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया गया है. रोड्स्टर के साथ यूएसबी चार्जिंग स्टैंडर्ड नहीं है जैसे कि स्क्रैंबलर और एडवेंचर में मिली है, हालांकि इस मोटरसाइकिल के साथ अब भी ग्राहक विकल्प के तौर पर इसे चुन सकते हैं.

ये भी पढ़ें : आ गई दिलों का राजा, मोहल्‍ले की शान Yezdi; जहां से गुजरेगी, उधर घूमेंगी निगाहें

तीनों मोटरसाइकिल के साथ एक जैसा 334 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन

येज्डी ने इन तीनों मोटरसाइकिल के साथ एक जैसा 334 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. जावा पेराक से लिया ये इंजन 29.7 बीएचपी ताकत और 29 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. रोड्स्टर के साथ डुअल क्रैडल चेसी दिया गया है जो सपाट रास्तों के लिए तैयार किया गया है और इस मोटरसाइकिल को मोड़ना बहुत मजेदार काम लगता है. यहां ग्राहकों को डुअल चैनल एबीएस मिलेगा जो कॉन्टिनेंटल से लिया गया है. येज्डी रोड्स्टर की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.98 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 2.06 लाख तक जाती है.

Trending news