photoDetails1hindi

Top Waterfalls In Indore: ये हैं इंदौर के टॉप वाटरफॉल, क्वालिटी टाइम बिताने के लिए जा सकते हैं कपल्स

Top Waterfall Near Indore: अगर आप इंदौर में रहते हैं या भारत के सबसे स्वच्छ शहर में आने की सोच रहे हैं तो आपको यहां के कुछ झरनों को जरूर देखना चाहिए.यहां आपको पाताल पानी वाटरफॉल, तिंचा वाटरफॉल,बामनिया कुंड वाटरफॉल और मोहदी वाटरफॉल जैसे वाटरफॉल देखने को मिलेंगे.

बामनिया कुंड झरना

1/10
बामनिया कुंड झरना

Bamnia Kund Waterfall:बामनिया कुंड झरना इंदौर से 50 किमी दूर है.यह जलप्रपात मनमोहक है.इसकी ऊंचाई 300 फीट है. इस झरने का पानी साफ नीला है.यहां का नजारा बहुत ही मनोरम होता है.

 

चिड़िया भड़क जलप्रपात

2/10
चिड़िया भड़क जलप्रपात

Chidiya Bhadak Waterfall:चिड़िया भड़क जलप्रपात इंदौर का एक बहुत ही अनूठा जलप्रपात है.यह झरना हरी-भरी हरियाली और चट्टानी चट्टानों से घिरा हुआ है.बता दें कि यहां पहुंचने के बाद नजारा देखकर आप मंत्रमुग्ध हो जाएंगे.

जोगी भड़क वॉटरफॉल

3/10
जोगी भड़क वॉटरफॉल

Jogi Bhadak Falls: इंदौर से 66.3 किमी दूरी जोगी भड़क बहुत ही अद्भुत  जलप्रपात है.आप यहां भी घूमने जा सकते हैं.आपको बता दें कि यहां का नजारा बेहद शानदार है और आप इसे अपने कैमरे में कैद किए बिना नहीं रह पाएंगे.

शीतला माता जलप्रपात

4/10
शीतला माता जलप्रपात

Sheetla Mata Falls: शीलमाता जलप्रपात इंदौर के पास सबसे प्रसिद्ध झरनों में से एक है. वेकेशन में यहां पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ती है .यहां पर आपको 3 खूबसूरत गुफाएं देखने को मिलेंगी. बता दें कि इस झरने की चारों ओर की हरियाली से आपको बहुत अच्छा लगेगा.

पाताल पानी वाटरफॉल

5/10
पाताल पानी वाटरफॉल

Patal Pani Waterfall: पाताल पानी वाटरफॉल इंदौर का सबसे फेमस जलप्रपात है. यही कारण है कि यह इंदौर के लोगों की पिकनिक के लिए पसंदीदा जगहों में से एक है और यहां स्थानीय लोगों और पर्यटकों का तांता लगा रहता है. बता दें कि पाताल पानी झरना करीब 300 फीट ऊंचा है.इसकी प्राकृतिक सुंदरता और मानसून सभी का दिल जीत लेता है.

तिंचा जलप्रपात

6/10
तिंचा जलप्रपात

Tincha Falls: तिंचा जलप्रपात इंदौर के पास सबसे खूबसूरत झरनों में से एक है. हालांकि आप यहां प्लंज पूल में नहीं जा सकते क्योंकि इस पर सरकारी पाबंदी है. हालांकि, यहां आप अपना समय बिता सकते हैं. यहां आप ट्रेकिंग एनजॉय कर सकते हैं.फोटोग्राफी के लिए भी यह जगह बेहतरीन है.

हत्यारी खोह जलप्रपात

7/10
हत्यारी खोह जलप्रपात

Hatyari Khoh Waterfall: अगर आप इंदौर घूमने आते हैं तो हत्यारी खोह जलप्रपात जरूर देखें.यह झरना इंदौर के पास सबसे अच्छे झरनों में से एक है.यह जलप्रपात अपने चारों ओर फैली शांति के लिए लोगों के दिलों में बसता है.बता दें कि इसकी ऊंचाई 600 फीट है.

भैरव कुंड झरना

8/10
भैरव कुंड झरना

Bhairav Kund Waterfall: नाहर झाबुआ गांव, इंदौर शहर से 40 किमी दूर स्थित है. इसी गांव में  भैरव कुंड झरना स्थित है. बता दें कि  भैरव कुंड झरना भी लोगों के सबसे पसंदीदा पिकनिक स्थलों में से एक है. 

 

मोहदी जलप्रपात

9/10
मोहदी जलप्रपात

Mohadi Falls: मोहदी फॉल्स इंदौर के पास सबसे अच्छे झरनों में से एक है.आपको बता दें कि मोहदी फॉल्स परिवार और दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने के लिए एक बेहतरीन जगह है.रास्ते में आपको कई ढाबे भी मिल जाएंगे.

 

गिदिया खोह

10/10
गिदिया खोह

Gidiya Khoh: गिदिया खोह इंदौर के आसपास के सबसे ऊंचे झरनों में से एक है. रविवार की छुट्टी बिताने के लिए गिदिया खोह जलप्रपात एक शानदार जगह है.यहां का माहौल बेहद शानदार है और आप इसे कैमरे में कैद किए बिना नहीं रह पाएंगे.खासतौर पर कपल्स के लिए घूमने के लिए एक बेहतरीन जगह है.

photo-gallery