Dreams: सपने में विघ्नहर्ता को देखने से खुलते हैं किस्मत के दरवाजे, शुभ समाचार के मिलते हैं संकेत
Advertisement

Dreams: सपने में विघ्नहर्ता को देखने से खुलते हैं किस्मत के दरवाजे, शुभ समाचार के मिलते हैं संकेत

Lord Ganesh In Dreams: सपने में भगवान को देखना या उनके दर्शन होना शुभ माना जाता है. स्वप्न शासन में बताया गया है कि यदि सपने में विघ्नहर्ता के दर्शन बहुत ही शुभ माना गया है. मान्यता है कि यदि सपने में गणेश जी दिखाई देते हैं तो भविष्य में होने वाली सभी समस्याओं का समाधान होता है. 

गणेश जी को सपने में देखने का अर्थ

Swapna Shastra: सपनों की दुनिया एक रहस्यमयी दुनिया है, उसमें न जानें कितने तरीके से और अलग- अलग ढंग से बातों का जिक्र किया जाता है. इन बातों का विस्तार रूप से वर्णन स्वप्न शास्त्र में किया गया है. स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि सपने में देखी जाने वाली चीजें शुभ और अशुभ को लेकर भी संकेत देती है. जो भविष्य में होने वाली घटनाओं की ओर भी इशारा करता है. सपने में भगवान को देखना या उनके दर्शन होना शुभ माना जाता है. स्वप्न शासन में बताया गया है कि यदि सपने में विघ्नहर्ता के दर्शन बहुत ही शुभ माना गया है. मान्यता है कि यदि सपने में गणेश जी दिखाई देते हैं तो भविष्य में होने वाली सभी समस्याओं का समाधान होता है. आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं. 

खुलते हैं किस्मत के दरवाजे

विघ्नहर्ता को सुख-समृद्धि और बुद्धि के देवता माना जाता है. हिंदू शास्त्रों के अनुसार यदि आप बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा पूरे विधि- विधान से करते हैं तो आपके जीवन जल्द ही समाप्त हो जाते हैं. इसके अलावा सपने में गणेश जी के दर्शन होना भी शुभ माना गया है. इसका अर्थ है कि आपके घर में जल्द ही कोई मांगलिक कार्य की शुरुआत होने वाली है या फिर कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. भगवान गणेश के आशीर्वाद से जीवन में रूका हुआ कार्य पूरा होता है और घर में सुख-समृद्धि का वास बना रहता है. 

कौन सा सपना होता है फलदायी

शास्त्रों के अनुसार कौन सा सपना फलदायी होता है यह सपने के समय पर निर्भर करता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार दोपहर में सोते हुए आप कितना भी शुभ या अच्छा सपना क्यों न देख लें वह सपना फलदायी नहीं होता है. माना जाता है कि रात में 12 से 3 बजे के बीच देखा जाने वाला सपना शुभ फल देता है. वहीं ब्रह्म मुहूर्त में गणेश जी का सपना देखना जल्द ही अच्छी खबर के संकेत देता है. 

सपने को रखें गुप्त

शास्त्रों में बताया गया है कि सपने में किसी भी देवी- देवताओं के दर्शन होने पर वह सपना किसी को बताना नहीं चाहिए क्योंकि इससे शुभ फल नहीं प्राप्त होते हैं. 

निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zअपनी EE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news