Swapna Shastra: सपने में दिखे अर्थी तो हो जाएं सावधान! ये है इसका मतलब
topStories1hindi1458623

Swapna Shastra: सपने में दिखे अर्थी तो हो जाएं सावधान! ये है इसका मतलब

Meaning Of Dream: अक्सर सोते समय हमें सपने में कुछ न कुछ दिखाई देता है. इसका हमारे जीवन से खास संबंध होता है. आइए इसके बारे में जानते हैं.

Swapna Shastra: सपने में दिखे अर्थी तो हो जाएं सावधान! ये है इसका मतलब

Dream Meaning: नींद में सपने देखना एक सामान्य बात है. लेकिन कई बार हम ऐसे सपने देख लेते हैं जिनसे डर लगने लगता है. अचानक हम नींद से जग जाते हैं और उस सपने का मतलब जानने को बेचैन होने लगते हैं. हालांकि, कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो देखने में डरावने नहीं होते हैं लेकिन उनका फल अशुभ होता है. वहीं, कुछ सपने आपको आपके आगे के जीवन में होने वाली घटनाओं का संकेत देते हैं. स्वप्न शास्त्र में इसके बारे में विस्तार से बताया गया है. आइए सपनों और उनके मतलब के बारे में जानते हैं.

सपने में मौत देखने का अर्थ

खुद की मृत्यु देखना

अगर आप कभी अपने आप को सपने में मरा हुआ देखा है तो घबराने की जरूरत नहीं है. यह शुभ होता है. इसका मतलब होता है कि इससे जीवन की समस्या आने वाले समय में खत्म होने वाली है. यह भाग्य खुलने का संकेत होता है.

सपने में मरे हुए शख्स को देखना

अगर आप सपने में मरे हुए व्यक्ति देखते हैं तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यह भी शुभ संकेत होता है. इसका मतलब होता है कि आपकी कोई पुरानी इच्छा पूरी होने वाली है. आपको कामयाबी मिलने वाली है.

सपने में अर्थी देखना

सपने में अर्थी देखना शुभ और अशुभ दोनों हो सकता है. यह सपना देखने के समय पर निर्भर करता है. अगर आप सपने में अर्थी को ब्रह्म मुहूर्त में देखते हैं तो यह अशुभ होता है. जिसको आप मरा हुआ देखते हैं उस पर संकट आने के आसार रहते हैं. इसके अलावा अगर आपने आधी रात को सपना देखा है तो इसे सामान्य सपना समझकर भूल जाइए.

(Disclaimer: ये स्टोरी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news