Vastu Tips for Money Plant: मनी प्लांट का पौधा आमतौर से सभी घरों में लगा रहता है, मान्यता है कि जिस घर में मनी प्लांट लगा होता है, वहां कभी भी धन व सुख-समृद्धि बनी रहती है, वास्तु के अनुसार भी मनी प्लांट का पौधा बेहद शुभ माना गया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई बार मनी प्लांट लगाने से आपको फायदे की बजाय नुकसान का भी सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में आपको वास्तु के अनुसार मनी प्लांट से जुड़े कुछ नियमों के बारे में पता होना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वास्तु के अनुसार मनी प्लांट के इन नियमों का करें पालन 


- वास्तु में बताया गया है कि घर में मनी प्लांट का पौधा लगाते समय आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उसकी पत्तियां गलती से भी जमीन को न छूएं. ऐसे में मनी प्लांट की बेल को किसी धागे या छड़ी की मदद से ऊपर लटका देना चाहिए. क्योंकि यदि मनी प्लांट की पत्तियां जमीन को छूती हैं तो इससे धन-समृद्धि में बाधा आती है.


- मनी प्लांट का पौधा कभी भी बाहरी व्यक्ति को नहीं देना चाहिए, अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. 


- वास्तु के अनुसार मनी प्लांट कभी भी पूर्व, पश्चिम या उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं लगाना चाहिए. इसे लगाने के लिए ​दक्षिण पूर्व दिशा को शुभ माना जाता है.


- हरा-भरा मनी प्लांट शुभता का प्रतीक माना गया है. ऐसे में अगर आपके घर में लगे मनी प्लांट की पत्तियां सूख गई हैं या पीली पड़ गई हैं तो उसे तुरंत हटा देना चाहिए. नहीं तो आपको धन हानि का सामना करना पड़ सकता ​है.


- वास्तु के अनुसार मनी प्लांट का सीध संबंध शुक्र ग्रह से है और इसलिए मनी प्लांट लगाने के लिए शुक्रवार का दिन सबसे अच्छा माना गया है. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)