लालू यादव का दावा- नीतीश कुमार दोबारा महागठबंधन में शामिल होना चाहते थे, PK ने बताया बकवास
Advertisement

लालू यादव का दावा- नीतीश कुमार दोबारा महागठबंधन में शामिल होना चाहते थे, PK ने बताया बकवास

लालू यादव ने किताब में दावा किया है कि इसके लिए चुनावी रणनीतिकार और जेडीयू के वर्तमान उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर पांच बार उनसे मिले थे.

लालू यादव ने किताब लिखकर किया है दावा. (फाइल फोटो)

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने किताब लिखी है. नाम है 'गोपालगंज से रायसीना, मेरी राजनीतिक यात्रा'. इस किताब ने आरजेडी सुप्रीमो ने दावा किया है कि बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार महागठबंधन से अलग होने और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से हाथ मिलाने के छह महीने बाद दोबारा वापसी करना चाहते थे. साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया है कि उन्होंने इनकार कर दिया. वजह बताया कि नीतीश कुमार में वह अपना विश्वास खो चुके थे.

अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, लालू यादव ने किताब में दावा किया है कि इसके लिए चुनावी रणनीतिकार और जेडीयू के वर्तमान उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर पांच बार उनसे मिले थे. हालाकि प्रशांत किशोर ने लालू यादव के इस दावे के निराधार और बकवास बताया है.

fallback

लालू प्रसाद के दावे पर प्रशांत किशोर ने जोरदार पलटवार करते हुए कहा, 'लालू जी के द्वारा जो भी दावे किए जा रहे हैं वह बनावटी है. एक नेता के द्वारा प्रासंगिकता में बने रहने के लिए यह एक घटिया कोशिश के अलावा और कुछ नहीं है.' साथ ही उन्होंने मुलाकात की बात को स्वीकारते हुए कहा, 'हां, जेडीयू ज्वाइन करने से पहले कई बार उनसे मिले थे, लेकिन अगर मैं उन तमाम बातों को बता दूं जो उनके साथ हुए थे तो वह काफी शर्मिंदगी महसूस करेंगे.'

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद ने अपनी जीवनी पर एक किताब लिखी है. बिहार के जानेमाने पत्रकार नलिन वर्मा ने किताब को लिखा है. किताब का नाम गोपालगंज से रायसीना मेरी राजनीतिक यात्रा है. रुपा प्रकाशन की ओर से छपि किताब हिन्दी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में प्रकाशित की गयी है. यह किताब लालू प्रसाद के बारे में गहराई से पूरी जानकारी मुहैया कराती है.

Trending news