फिल्मकार श्याम बेनेगल ने 2500 किताबें दान की

इस अवसर पर बेनेगल ने कहा, "मुझे पुस्तकों से लगाव रहा है. आज किताबें लैपटॉप और किंडल पर आप पढ़ सकते हैं, लेकिन वह अहसास नहीं आता. आप वहां इसकी खुशबू नहीं ले सकते."

फिल्मकार श्याम बेनेगल ने 2500 किताबें दान की

नई दिल्ली : फिल्मकार श्याम बेनेगल ने निजी संग्रह की करीब 2500 किताबें इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र को दान कर दीं. इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र के संदर्भ पुस्तकालय कला निधि में इन किताबों को रखा गया है. बेनेगल के संग्रह में कला, इतिहास, साहित्य, रंगमंच एवं सिनेमा से संबंधित किताबें हैं. इस अवसर पर बेनेगल ने कहा, "मुझे पुस्तकों से लगाव रहा है. आज किताबें लैपटॉप और किंडल पर आप पढ़ सकते हैं, लेकिन वह अहसास नहीं आता. आप वहां इसकी खुशबू नहीं ले सकते."

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने निर्माता श्याम बेनेगल के नेतृत्व में एक समिति का गठन किया था, जो एक व्यवस्था सुझाएगा, जिसमें कलात्मक स्वतंत्रता को दबाया नहीं जाए. समिति को अपनी रिपोर्ट दो महीने में सौंपनी है. इस समिति में फिल्म निर्माता राकेश ओमप्रकाश मेहरा, विज्ञापन निर्माता पीयूष पांडेय और फिल्म समीक्षक भावना सोमैया, प्रबंध निदेशक, राष्ट्रीय फिल्म विकास परिषद नीना लाठ गुप्ता और संयुक्त सचिव (फिल्म) संजय मूर्ति होंगे.

हालांकि इस समिति ने अपनी फाइंडिंग सरकार को सौंप दी हैं. लेकिन उस पर अभी तक कुछ भी निर्णय नहीं लिया जा सका है.