पीयूष गोयल का जवाब, रेलवे पर इस साल 1.20 लाख करोड़ रुपए खर्च होंगे
Advertisement

पीयूष गोयल का जवाब, रेलवे पर इस साल 1.20 लाख करोड़ रुपए खर्च होंगे

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि सरकार वर्तमान वित्त वर्ष में रेलवे में सुधार और आधुनिकीकरण के लिए 1.20 लाख करोड़ रुपए खर्च कर रही है. 

रेलवे में सुधार और विकास के लिए पहले के सालों में जितना निवेश होना चाहिए था वो नहीं हुआ.

नई दिल्ली: केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि सरकार वर्तमान वित्त वर्ष में रेलवे में सुधार और आधुनिकीकरण के लिए 1.20 लाख करोड़ रुपए खर्च कर रही है. अगले साल इस पर और भी अधिक राशि खर्च की जाएगी. लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान अंजू बाला के प्रश्न के उत्तर में पीयूष गोयल ने कहा कि 2009 से 2014 के बीच प्रति वर्ष औसतन 46 हजार करोड़ रुपए खर्च किए गए. इस साल सरकार रेलवे में सुधार और आधुनिकीकरण के लिए 1.20 लाख करोड़ रुपए की राशि आवंटित की जाएगी.

  1. सुधार और आधुनिकीकरण के लिए 1.20 लाख करोड़ रुपए खर्च होंगे
  2. लोकसभा में पीयूष गोयल ने एक सवाल के जवाब में यह जानकारी दी
  3. सुरक्षा बढ़ाने के लिए भारतीय रेल अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल

रेलवे की सुरक्षा पर है जोर
पीयूष गोयल ने कहा कि कोहरे की समस्या से निपटने और सुरक्षा बढ़ाने के लिए भारतीय रेल अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल कर रही है. उन्होंने कहा कि रेलवे में सुधार और विकास के लिए पहले के सालों में जितना निवेश होना चाहिए था वो नहीं हुआ.

ट्रेन किराए पर क्या कहा
ट्रेन किरायों की फ्लेक्सी दर के संदर्भ में रेल मंत्री ने कहा कि फ्लेक्सी दर के शुरू होने से यात्रियों की संख्या में कमी नहीं आई है. इससे किराए में बढ़ोतरी हुई है तो ऑफ सीजन में किराए में कमी भी हुई है.

Trending news