close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस बैंक ने शुरू की 18,000 कर्मचारियों की छंटनी, गले लगाकर थमा दिया एक पैकेट

डायचे बैंक (Deutsche Bank) की तरफ से हजारों कर्मचारियों को सोमवार को लिफाफा सौंपा गया, इसके बाद उन्होंने सोमवार को अपनी नौकरी का आखिरी दिन देखा.

इस बैंक ने शुरू की 18,000 कर्मचारियों की छंटनी, गले लगाकर थमा दिया एक पैकेट

नई दिल्ली : डायचे बैंक (Deutsche Bank) की तरफ से हजारों कर्मचारियों को सोमवार को लिफाफा सौंपा गया, इसके बाद उन्होंने सोमवार को अपनी नौकरी का आखिरी दिन देखा. जर्मन बैंक के री-स्ट्रक्चर की घोषणा के बाद बैंक ने अपने हजारों कर्मचारियों को बाहर कर दिया. डायचे बैंक की तरफ से रविवार को घोषणा की गई थी कि वह अपने व्यापारिक व्यवसायों के बड़े हिस्से को बंद कर रहा है, इसमें सिडनी और हांगकांग में अपने इक्विटी डिवीजन के कर्मचारियों के साथ सबसे पहले उनकी भूमिकाओं को बताया जाएगा.

इक्विटी ट्रेडिंग बंद करने का फैसला
हांगकांग में नौकरी छोड़ने वाले कर्मचारियों के हाथ में बैंक का लोगा लगा लिफाफे था. तीन कर्मचारियों ने डायचे बैंक के बाहर तस्वीर ली और एक-दूसरे को गले लगाया. एक अन्य ने बताया, बैंक की तरफ से आपको यह पैकेट दिया जाता है, इसका मतलब है आप ऑफिस से बाहर. आपको बता दें डायचे बैंक ने अपने सभी इक्विटी ट्रेडिंग कारोबार को बंद करने और अपने तय इनकम ऑपरेशंस के कुछ हिस्सों में कटौती की योजना बनाई है. इसके बाद 18,000 नौकरियों में कटौती होने की उम्मीद है.

कुछ को नौकरी से तुरंत बाहर किया जाएगा
कुछ कर्मचारियों को नौकरी से तुरंत बाहर कर दिया जाएगा, जबकि कुछ को लंबे समय तक काम पर रखा जाएगा, तब तक वह काम में मदद करेंगे. हांगकांग में कर्मचारियों के चले जाने के कुछ देर बाद ही लंदन में भी कर्मचारियों को बैंक से बाहर निकलते देखा गया. वहीं न्यूयॉर्क में भी ऐसे ही कर्मचारियों की संख्या में कटौती किए जाने की आशंका है. एक आईटी वर्कर ने कहा, आज सुबह मुझे टर्मिनेट कर दिया गया.

यह छंटनी बैंक की तरफ से प्रमुख फाइनेंशियल सेंटर पर की जा रही हैं. बेंगलुरु में डायचे बैंक के एक कर्मचारी ने बताया कि उन्हें और उनके साथियों को इस बारे में पहले ही बता दिया गया था कि उनकी नौकरी जाने वाली है. उन्होंने कहा कि हमें बताया गया कि हमारी नौकरियां खत्म हो गई हैं. हमारे लेटर सौंप दिए हैं और लगभग एक महीने का वेतन दिया गया.