टाटा मोटर्स ने शुरू किया SUV Harrier का उत्पादन, जानें कब लॉन्च होगी और किस कार से है मुकाबला

टाटा मोटर्स ने अपनी आगामी एसयूवी हैरियर से पर्दा उठा दिया है. कंपनी ने अपने एक बयान में बताया कि उसने इस कार का उत्पादन शुरू कर दिया है. 

टाटा मोटर्स ने शुरू किया SUV Harrier का उत्पादन, जानें कब लॉन्च होगी और किस कार से है मुकाबला

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स ने अपनी आगामी एसयूवी हैरियर से पर्दा उठा दिया है. कंपनी ने अपने एक बयान में बताया कि उसने इस कार का उत्पादन शुरू कर दिया है. यह अगले साल लॉन्च की जाएगी. टाटा मोटर्स ने बयान में कहा कि पहली हैरियर को कंपनी की पुणे स्थित मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में बनाया जा रहा है. कंपनी ने बतया कि पहली हैरियर को 2019 की शुरुआत में लॉन्च करने की योजना है. शायद नए साल से डिलीवरी शुरू हो जाएगी. इस कार की बुकिंग पहले से ही चल रही है. 

टाटा मोटर्स में पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेसिडेंट मयंक पारेख ने कहा, "एक सप्ताह पहले जब से हमने हैरियर की बुकिंग शुरू की, तब से हमें ग्राहकों की ओर से बहुत बढ़िया रिस्पांस मिला है. नई असेंबली लाइन एकदम तैयार है और हम 2019 की शुरुआत में डिलीवरी की तैयारी कर रहे हैं. अपनी जबर्दस्त डिजाइन के चलते, हमारा विश्वास है कि ग्राहकों की यह कार निश्चित रूप से पसंद आएगी. खास करके उनको, जो ऑटो एक्सपो 2018 से इसका इंतजार कर रहे थे. हमें पूरा भरोसा है कि हैरियर 2019 में एसयूवी सेगमेंट में नए बेंचमार्क स्थापित करेगी."  

नई हैरियर टाटा का लुक बिल्कुल वैसा ही है जैसा इस साल की शुरुआत में ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था. हैरियर 5 सीटों वाली मोनोकोक एसयूवी होगी. इसे लैंड रोवर डी8 आर्किटेक्चर से प्रेरित न्यू जनरेशन आर्किटेक्चर के आधार पर विकसित किया जा रहा है. कंपनी हैरियर को जगुआर लैंडरोवर के साथ मिलकर तैयार कर रही है. हैरियर भारतीय एसयूवी सेगमेंट में टाटा मोटर्स की स्थिति मजबूत करेगी. 

टाटा हैरियर में आपको 2.0 लीटर का डीजल इंजन मिल सकता है. कंपनी इस कार में 6 स्पीड यूनिट वाला मैन्युअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स प्रदान कर सकती है. कंपनी इस कार का टीजर लंबे समय से जारी कर रही है. 
टाटा हैरियर की कीमत 16 लाख रुपए से 21 लाख रुपए के बीच हो सकती है. इस कार का मुकबला हुंडई की क्रेटा, महिंद्रा एक्सयूवी 500, रेनो कैप्चर और अपकमिंग निसान किक्स से होगा.