अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 4.5 लाख लोगों के लिए होंगे रोजगार के मौके
Advertisement

अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 4.5 लाख लोगों के लिए होंगे रोजगार के मौके

त्‍योहारी मौसम में रोजगार बढ़ रहे हैं क्योंकि अक्तूबर-दिसंबर तिमाही में 4.5 लाख लोगों के लिए रोजगार के मौके पैदा होंगे। विशेषज्ञों का मानना है कि ऐसा ई-वाणिज्य, आतिथ्य एवं खुदरा क्षेत्रों में मांग बढ़ने के कारण हुआ है।

नई दिल्ली : त्‍योहारी मौसम में रोजगार बढ़ रहे हैं क्योंकि अक्तूबर-दिसंबर तिमाही में 4.5 लाख लोगों के लिए रोजगार के मौके पैदा होंगे। विशेषज्ञों का मानना है कि ऐसा ई-वाणिज्य, आतिथ्य एवं खुदरा क्षेत्रों में मांग बढ़ने के कारण हुआ है।

कारोबारी रुझान हालात में सुधार के मद्देनजर पिछले कुछ महीने में नियुक्ति की स्थिति में सुधार हुआ है और त्यौहारी मौसम के कारण कारोबार बढ़ाने के लिए अतिरिक्त कर्मचारियों की नियुक्ति पर ध्यान दिया जा रहा है।

इंडियन स्टाफिंग फेडरेशन की कार्यकारी निदेशक सुचिता दत्ता ने कहा कि त्यौहारी मौसम में नियुक्ति 5-15 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है। तीसरी तिमाही में रोजगार सृजन 3-4.5 लाख रहेगा और ज्यादातर मांग ई-वाणिज्य, आतिथ्य और खुदरा क्षेत्र से आएगी। कैशकरो डाट काम की सह संस्थापक स्वाति भार्गव ने भी कहा कि त्यौहारी मौसम में साल की शेष अवधि के मुकाबले मांग में 300 प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी। ऐसा भारी रियायत और आनलाइन खरीद के लिए ग्राहकों को प्रोत्साहित करने की योजनाओं के कारण होगा।

टीमलीज सर्विसेज के सहायक उपाध्यक्ष सुदीप सेन ने कहा कि पारंपरिक तौर पर त्यौहारी मौसम में सभी उद्योगों में भारी बढ़ोतरी होती है और ग्राहकों की संख्या बढ़ने से आर्डर पूरा करने के लिए ज्यादा कर्मचारियों की जरूरत होती है।

Trending news