7th Pay Commission: जल्द मिल सकता है केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ता, ये हैं कारण
Advertisement

7th Pay Commission: जल्द मिल सकता है केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ता, ये हैं कारण

सरकार ने जुलाई 2021 तक पुराने रेट यानि की 17 फीसदी पर ही महंगाई भत्ता देने का ऐलान किया था. अब इसे 21 फीसदी किया जा सकता है.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः केंद्रीय कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के तहत जल्द ही महंगाई भत्ता मिल सकता है. पिछले साल कोरोना महामारी के चलते केंद्र सरकार ने महंगाई भत्ते पर रोक लगा दी थी. इसके बाद से ही कर्मचारी महंगाई भत्ता दोबारा से मिलने का इंतजार कर रहे हैं. 

जल्द मिल सकती है खुशखबरी

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जल्द ही कर्मचारियों को खुशखबरी मिल सकती है. महंगाई भत्ते में सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत इजाफा हो सकता है. वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कर्मचारियों को चार फीसदी महंगाई भत्ता इस महीने मिल सकता है, क्योंकि आर्थिक गतिविधियों में काफी तेजी देखने को मिली है. हालांकि भत्ते को लेकर के सरकार की तरफ से किसी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. 

सरकार ने जुलाई 2021 तक पुराने रेट यानि की 17 फीसदी पर ही महंगाई भत्ता देने का ऐलान किया था. अब इसे 21 फीसदी किया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो फिर 50 लाख से अधिक कर्मचारियों और 65 लाख पेंशनरों को फायदा होगा. 

सैनिकों के लिए होगा ये बड़ा ऐलान

सरकार ने केंद्रीय सुरक्षा बलों सहित भारतीय सेना में कार्य कर रहे सैनिकों के लिए Disability Compensation का दायरा बढ़ाने का फैसला किया है. 

यह भी पढ़ेंः SBI Alert: ATM लेन-देन पर SBI का ग्राहकों को अलर्ट, कहा- 9 जरूरी बातों का रखें ध्यान

ये भी देखें---

Trending news