close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बैंक लेकर आया 50 लीटर मुफ्त पेट्रोल-डीजल पाने का ऑफर | खबर 100% सही है

HDFC बैंक ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) के साथ मिलकर करार किया है. इसके तहत नॉन-मेट्रो शहरों और कस्बों के ​यूजर्स के लिए एक को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड ‘इंडियन ऑयल HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड’ लांच किया गया है. 

बैंक लेकर आया 50 लीटर मुफ्त पेट्रोल-डीजल पाने का ऑफर | खबर 100% सही है
HDFC बैंक ने फ्यूल कार्ड लांच किया है. प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दाम आसमान छू रहे हैं. महंगाई के इस दौर में लोग गाड़ियों को पार्किंग में खड़ी करके पब्लिक ट्रांसपोर्ट से ऑफिस जाना प्रेफर कर रहे हैं. ऐसे में एक बैंक ने ऐसा कार्ड लांच किया है, जिसे लेने पर 50 लीटर तक मुफ्त में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) पा सकेंगे. दरअसल, बैंकों के बीच ज्यादा से ज्यादा कार्ड उपभोक्ता बनाने की होड़ मची है. ऐसे में वह आकर्षक ऑफर लाती रहती है. इसी कड़ी में HDFC बैंक ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) के साथ मिलकर करार किया है. इसके तहत नॉन-मेट्रो शहरों और कस्बों के ​यूजर्स के लिए एक को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड ‘इंडियन ऑयल HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड’ लांच किया गया है. इस कार्ड के उपभोक्ता 50 लीटर तक मुफ्त में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) ले सकेंगे. हालांकि इसके लिए कुछ नियम और शर्तें भी रखी गई हैं.

फ्री पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) पाने का ये है तरीका
अगर आप HDFC का इंडियन ऑयल HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड लेते हैं और इससे पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) भरवाते हैं तो आपको फ्यूल प्वाइंट मिलेगा. ये इन प्वाइंट्स को खर्च करे आप साल में 50 लीटर तक मुफ्त में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) पा सकेंगे. इतना ही नहीं इस कार्ड से अगर आप दूसरे सामानों की भी शॉपिंग करेंगे तो आपको फ्यूल प्वाइंट मिलेंगे. उदाहरण के तौर पर अगर इस क्रेडिट कार्ड से होटल में बिल पे करते हैं या ऑनलाइन कोई शॉपिंग करते हैं तो इसमें आपको फ्यूल प्वाइंट मिलेंगे. इन फ्यूल प्वाइंट को खर्च कर आप 50 लीटर तक पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) मुफ्त में पा सकेंगे. इस क्रेडिट कार्ड की सालाना फीस 500 रुपये है. अगर आप सालभर में इस कार्ड से 50000 रुपये की शॉपिंग कर लेते हैं तो आपकी 500 रुपए फीस माफ हो जाएगी. 

लाइव टीवी देखें-:

आपके जानने के लिए सबसे जरूरी बात यह है कि ये पूरी सुविधा केवल इंडियन ऑयल के पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) पंप पर मिलेगी. देशभर में इंडियन ऑयल के 27 हजार पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) पंप हैं, जिसमें 98 फीसदी पर कार्ड से पेमेंट सुविधा उपलबध है.

पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दाम में बढ़ोत्तरी का दौर जारी
पेट्रोल और डीजल के दाम में एक दिन की स्थिरता के बाद फिर वृद्धि दर्ज की गई है. दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में गुरुवार को पेट्रोल छह पैसे, जबकि डीजल सात पैसे लीटर महंगा हो गया. तेल विपणन कंपनियों ने एक दिन की स्थिरता के बाद फिर पेट्रोल डीजल के दाम में इजाफा किया है. देश के अन्य हिस्सों में भी दोनों ईंधनों के दाम में वृद्धि की गई है. पेट्रोल का भाव इस समय नवंबर के बाद के सबसे ऊंचे स्तर पर है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 74.19 रुपये, 76.88 रुपये, 79.85 रुपये और 77.12 रुपये प्रति लीटर बने रहे. चारों महानगरों में डीजल के दाम भी बढ़कर क्रमश: 67.14 रुपये, 69.56 रुपये, 70.44 रुपये और 70.98 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

तेल कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया था, लेकिन इससे पहले लगातार आठ दिनों तक पेट्रोल और डीजल में महंगाई जारी रही.

इसी महीने 14 सितंबर को सऊदी अरब की सरकारी तेल कंपनी सऊदी अरामको के तेल संयंत्रों पर ड्रोन से हुए हमले के बाद अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में 16 सितंबर को अचानक तकबरीन 20 फीसदी का उछाल आया जोकि 28 साल बाद आई सबसे बड़ी एक दिनी तेजी थी. कथित तौर हमले की जिम्मेदारी यमन के हूती विद्रोहियों ने ली थी.

इस हमले के बाद भारत में पेट्रोल दो रुपये से ज्यादा महंगा हो गया है. वहीं, डीजल का दाम दिल्ली में 1.70 रुपये लीटर बढ़ गया है तो कुछ अन्य शहरों में डीजल के दाम में इससे ज्यादा की वृद्धि हुई है.