मार्केट में आते ही हाथोंहाथ बिक गई 800 किलो वजनी एक मछली, पढ़ें ये रोचक खबर
Advertisement

मार्केट में आते ही हाथोंहाथ बिक गई 800 किलो वजनी एक मछली, पढ़ें ये रोचक खबर

 बताया जा रहा है कि इतने विशाल आकार के इस स्टिंग्रे मछली के बेहद कम लोग ही पहचानते हैं. 

प्रतीकात्मक तस्वीर....

सुनने में विचित्र लगे लेकिन यह सच है कि एक मछली की कीमत 24,700 रखी गई और वह भी हाथोंहाथ बिक गई. जी हां, यह सच है. मामला पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर की है. यहां के स्थानीय मछुआरों ने एक बताया कि उन्होंने एक की मछली पकड़ी. इसका वजन लगभग 800 किलो आंका गया है. ऊंची कीमत होने के बावजूद इसके हाथों हाथ खरीद लिया गया.

स्टिंग्रे प्रजाति की है मछली
दीघा मछली बाजार में काम करने वाले रतन कुमार ने कहा - सुबह सुबह पूर्वी मिदनापुर जिले के मछुआरों ने अपने ट्रोलर से यह मछली पकड़ी. बताया जा रहा है कि इतने विशाल आकार के इस स्टिंग्रे मछली के बेहद कम लोग ही पहचानते हैं. पूरी दुनिया में स्टिंग्रे प्रजाति की मछलियां बेहद छोटी होती हैं. लेकिन इतनी विशाल आकार की मछली बेहद कम ही पाई जाती हैं. लगभग 800 किलो की इस मछली की कीमत 24,700 रखी गई. खबर के फैलते ही कोलकाता की एक कंपनी ने बाजार में संपर्क किया और मछली को हाथों हाथ खरीद लिया. 

fallback
दीघा मछली मार्किट जहां मछली पकड़कर लाई गई

दुर्लभ है ये मछली
दीघा शंकरपुर फिश ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष श्यामसुंदर दास ने बताया कि पकड़ी गई ये मछली की बहुत ही कम पाी जाती है. कभी कभी समुद्र के ट्रोलर जाल की पकड़ में आ पाती है. पूरे पश्चिम बंगाल में मछली के शौकीन बहुत हैं. साथ ही उन्हें हर मछली के स्वाद और उसके फायदों की भली-भांति जानकारी होती है. यही वजह है कि इस मछली के खरीददार ने इसे खरीदने में कोई देरी नहीं की. 

Trending news